रिक्शावाले ने पीछे लिखवाया ‘आई लव केजरीवाल’, पुलिस नें काट दिया इतना भारी चालान

274

दिल्ली में कुछ ही दिनो के भीतर चुनाव होने वाले है और इन चुनावों से ठीक पहले पूरे राज्य में बड़े ही जोर शोर के साथ में सभी की सभी पार्टियां लग गयी है. कोई कुछ कह रहा है तो कोई कुछ कर रहा है और ऐसे में पार्टियों ने अपने प्रचार के लिये भी तरह तरह के तरीके अपना रखे है. इसमें केजरीवाल का एक तरीका बड़ा ही पोपुलर है और वो है रिक्शा का इस्तेमाल. जो भी आप का समर्थन करते है वो अपनी रिक्शा के पीछे आई लव केजरीवाल का स्लोगन लगा देते है और प्रचार करते है लेकिन क्या मालूम था यही भारी पड़ जाएगा.

कोर्ट में रिक्शा चालक ने दायर की याचिका, स्लोगन की वजह से काट दिया 10 हजार का चालान
दिल्ली के हाई कोर्ट में एक रिक्शा चालक ने एक याचिका दायर की है और इस याचिका के तहत कहा गया है कि दिल्ली पुलिस की तरफ से रिक्शा चालक का चालान इसलिये काट दिया गया क्योंकि उसने अपने रिक्शा के पीछे आई लव केजरीवाल का स्टीकर चिपका रखा था. पुलिस बताये कि किस नियम के तहत उसका चालान किया गया है?

इसी बात पर कोर्ट ने भी ये याचिका मंजूर कर ली है और अब दिल्ली पुलिस को जवाब दाखिल करना होगा कि आखिर ये चालान किस आधार पर किया है? इस चालान के बाद से ही आम आदमी पार्टी भाजपा पर काफी हमलावर हो रही है और कह रही है कि ये जो भी चालान वगेरह हो रहे है वो इनके इशारे पर हो रहे है. खैर अब जब मामला कोर्ट में चला ही गया है तो फिर जल्द से जल्द दूध का दूध और पानी का पानी हो ही जायेगा.

रिक्शा चालको को अरविन्द केजरीवाल की के बहुत ही बड़ी ताकत माना जाता है. पिछली विधानसभा के चुनावों में भी केजरीवाल का रिक्शा चालको ने जमकर के सपोर्ट किया था और प्रचार में काफी अहम भूमिका निभाई थी.