अपनी ही मोदी सरकार के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जायेंगे सुब्रमण्यम स्वामी

381

मोदी सरकार में वैसे तो आम तौर पर हर कोई मोदी और शाह के फैसलों से सहमत ही होता है क्योंकि वो न सिर्फ करिश्माई नेता है बल्कि उनका अच्छा खासा दबदबा भी है मगर इन सबके बावजूद एक व्यक्ति है जो किसी भी बात पर बेधडक अपना विरोध जता ही देता है और वो है सुब्रमणयम स्वामी. कई बार आर्थिक मोर्चो पर भी स्वामी जी ने अपनी ही सरकार को लेकर के कडवी बाते कही है मगर इस बार तो वो खुलकर के खिलाफ जाने की बात कर रहे है और मामला एयर इंडिया से जुड़ा हुआ है.

एयर इंडिया को बेचने के फैसले के पक्ष में नही है स्वामी, रूकवाने के लिये कोर्ट जा सकते है
दरअसल मोदी सरकार ने एयर इंडिया के बढ़ते हुए घाटे को देखकर के फैसला लिया है कि वो इसकी 100 फीसदी हिस्सेदारी को बेच देंगे और इसके लिए मेमोरेंडम भी जारी कर दिया गया है. इसे देखते हुए अब सुब्रमण्यम स्वामी इसके खिलाफ जा खड़े हुए है. पहले भी स्वामी जी ने सरकार के इस फैसले का विरोध किया था लेकिन कोर्ट जाने की धमकी अब दी है.

स्वामी जी ने अपने ट्विटर अकाउंट से बयान जारी करते हुए कहा कि ये डील पूरी तरह से एंटी नेशनल है और इसके खिलाफ मुझे कोर्ट जाने को मजबूर होना होगा. हम अपने फैमिली सिल्वर को इस तरह से नही बेच सकते है. स्वामी जी ने साफ शब्दों में कहा है कि वो चाहे सरकार के साथ हो लेकिन इस फैसले का वो समर्थन नही करते है क्योंकि एयर इंडिया के साथ में बहुत सी यादे जुडी हुई है और कई लोग सरकार के भीतर रहते हुए भी नही चाहते है कि एयर इंडिया को बेचा जाए.

आपको बता दे मोदी सरकार उन सभी सरकारी कम्पनियों को बेचना चाह रही है जो घाटे में रहती है ताकि सरकार के खजाने पर आने वाला बोझ कम किया जा सके मगर इन कम्पनियों से कई सारा इतिहास और लोगो की जिन्दगी जुडी है.