सबसे बेस्ट मुख्यमंत्री को लेकर हुआ सर्वे, इस नेता ने मारी बाजी

783

देश आज राजनीति के उस दौर से गुजर रहा है जहाँ पर सिर्फ प्रधानमंत्री ही नही बल्कि मुख्यमंत्री भी इन दिनों काफी बड़ी ब्रांड इमेज बनते चले जा रहे है और उनकी चर्चाये सिर्फ उनके राज्यों तक सीमित नही रह गयी है बल्कि अब उन्हें लेकर के देश भर में राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा होती है. अब वो चाहे योगी आदित्यनाथ हो, केजरीवाल हो, ममता बनर्जी हो या ठाकरे या फिर गहलोत हो. इन सब पर इंडिया टुडे ने एक सर्वे किया और पता करने की कोशिश की कि किस राज्य के मुख्यमंत्री की लोकप्रियता सबसे अधिक है?

योगी आदित्यनाथ पहले नम्बर पर काबिज, ममता और केजरीवाल भी पीछे नही
इस सर्वे में लाखो लोगो को शामिल किया गया और उनसे पूछा गया कि उनका सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री कौन है? इस पर 18 प्रतिशत लोग ऐसे थे जिन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को चुना जबकि 11 प्रतिशत वोट के साथ में अरविन्द केजरीवाल दुसरे नम्बर पर रहे है, उसी 11 प्रतिशत के साथ ममता बनर्जी भी दुसरे पायदान पर ही बनी रही. इस मामले में नीतीश कुमार भी अच्छा परफोर्म करते दिखे और उन्हें 10 प्रतिशत वोट मिले यानी लोग बिहार में उनके काम को अच्छा खासा पसंद करते है.

सबसे ख़ास बात ये है कि इस लिस्ट में चौथे नम्बर पर ठाकरे के साथ बीजू पटनायक भी है. उन्हें कुल 6 प्रतिशत वोट मिले है और उडीसा जैसा छोटा सा राज्य जो राष्ट्रीय राजनीति में उतना एक्टिव नही है और न ही बीजू पटनायक उतने अधिक लोकप्रिय बयान देते है लेकिन उनके काम के चलते उन्हें भी चौथा नम्बर मिला है जो अपने आप में उनके महत्त्व को साबित करता है.

खैर योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह से बाजी मारी है और खुदको पहले नम्बर पर खड़ा कर दिया है उससे साबित होता है कि राष्ट्रीय स्तर की राजनीति में जाने की उनकी क्षमता पर भी शक नही किया जा सकता है क्योंकि योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता पिछले कुछ वर्षो में कई अंको से बढ़ गयी है.