सरकार के 100 दिन पूरे होने पर ऐसा काम करेंगे उद्धव ठाकरे, जिससे नाराज हो जायेगी कांग्रेस

290

अभी हाल ही में कुछ माह पहले उद्धव ठाकरे ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़कर के कांग्रेस के साथ में अपना नाता जोड़ लिया था और एनसीपी भी उसमे शामिल नजर आयी जिसमें हमें साफ़ तौर पर दिख भी रहा था कि अब सरकार इन तीनो पार्टियों की मिलकर के चलेगी इसमें शिवसेना ने अपनी विचारधरा से समझौता तक कर लिया लेकिन लगता है अब ये ज्यादा वक्त तक टिक नही पायेगा. अब ठाकरे परिवार को जैसे जैसे महसूस हो रहा है कि उनके नीचे से हिंदुत्व की जमीन खिसक रही है तो एक बड़ा फैसला सामने आया है.

सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अयोध्या जाकर पूजा करेंगे उद्धव ठाकरे, राउत ने दी जानकारी
शिवसेना के दिग्गज नेता और उद्धव ठाकरे के ख़ास संजय राउत ने एक ट्वीट किया है जिसमे वो लिखते है ‘चलो अयोध्या, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अयोध्या जायेंगे.’ अयोध्या आने का उनका ये फैसला काफी समय पहले से ही हो चुका है ऐसा बताया जा रहा है लेकिन इसकी आधिकारिक घोषणा अभी हाल ही में की गयी है लेकिन इसका असर गठबंधन पर भी पड़ना तय है.

कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही अयोध्या के मामले से खुदको झिड़कती रही है. यही नही वो इस मुद्दे से काफी ज्यादा दूर भी रहती है. ऐसे में वो अपने साथियो से भी यही अपेक्षा रखती है कि वो इस पर न्यूट्रल रहे लेकिन शिवसेना की प्रकृति में कही न कही अभी भी वो चीज बाकी है और ऐसे में उन्होंने राम मंदिर जाने का फैसला लिया है मगर अब कांग्रेस इस पर क्या रिएक्शन देती है ये देखने वाली ही बात होगी.

पिछले कुछ दिनों में वैसे भी इनके सम्बन्ध बिगड़ते ही नजर आये है. पहले उद्धव ठाकरे का लोकसभा मे सीएए को समर्थन दे देना, इसके बाद संजय राउत के सावरकर और इंदिरा गांधी को लेकर बयान और अब राम मंदिर जाने का फैसला वो भी सरकारी काम पूरे होने पर, जो काग्रेस और शिवसेना के बीच में खटास पैदा कर सकता है.