योगी जी ने प्रदर्शनकारियों पर दिया बड़ा बयान, ‘पुरुष रजाई में सो रहे और इनकी महिलाये..’

205

देश भर के कई शहरों में सरकार द्वारा लाये गये नागरिकता संशोधन का विरोध हो रहा है और बड़े ही जोर शोर के साथ में हो रहा है. कई लोग है जो कही न कही इस क़ानून के खिलाफ सडको पर उतरे हुए है और महीनो से प्रदर्शन कर रहे है. लेकिन कई जगहों पर अब पुरुषो ने मोर्चा छोड़ दिया है और अपने घर की महिलाओं को प्रदर्शन करने के लिए भेजने लगे है और योगी जी ने इसी पर ही निशाना साधा है और इस पर काफी बवाल होना भी काफी हद तक तय ही माना जा रहा है.

पुरुष घर में रजाई में सो रहे है और महिलाये चौराहे पर है
प्रदर्शन के नाम पर आम लोगो को तकलीफ दे रहे लोगो पर करारा प्रहार करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा ‘कुछ लोगो में इतनी भी हिम्मत नही है कि वो लोग खुद आन्दोलन करे घर के पुरुष रजाई में सो रहे है और महिलाये चौराहे पर है ये बहुत ही ज्यादा शर्मनाक है. आन्दोलन कर रही महिलाओं को ये पता भी नही है कि सीएए आखिर क्या है? उनके मर्द ही अक्षम है.’

योगी जी ने तो ये भी कहा कि प्रदर्शन के नाम पर कोई भी तोड़फोड़ बर्दाश्त नही की जायेगी और जो भी ऐसा करेगा उसकी वसूली भी उसी से ही की जायेगी. इस बात को लेकर के तो देश भर में चर्चा हो रही है कि योगी जी ने जो पहली बार ये तोड़फोड़ वालों पर और प्रदर्शन करने वालो पर सख्ती दिखाई है वो आज से पहले कभी भी नही हुआ है और कई लोग तो इसे लेकर के उनकी खूब तारीफ़ भी कर रहे है.

इन सबके बीच खबरे तो ये तक आयी कि जो महिलाये रजाई और कम्बल लेकर के सडको पर प्रदर्शन कर रही थी पुलिस उनके कम्बल ही छीनकर के ले गयी जिससे उन्हें बड़ी परेशानी आयी. ये सब होते होते काफी वक्त बीत गया है लेकिन इस क़ानून के करण फ़ैल रही अव्यवस्था काबू नही हो रही है.