उद्धव ठाकरे के इस काम से लोग हुए खुश, पार्टी भूलकर सभी लोग भी कर रहे तारीफ़

323

अभी हाल ही में महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार बनी है और ये सरकार किस तरह से बनी है ये बात किसी से भी छुपी हुई नही है. शिवसेना ने बीजेपी को छोड़ा और जनता के मेंडेट से इतर जाकर कांग्रेस और एनसीपी के साथ में सरकार बनायी और अब उसे चला रहे है. खैर जो भी है अब बड़ी बात ये है कि वो मुख्यमंत्री है और काम पर लग गये है. उद्धव किस तरह के सीएम साबित होते है ये तो वक्त ही बतायेगा लेकिन बतौर सीएम उनका सौम्य व्यवहार कई लोगो का दिल जरुर जीत रहा है.

तहसीलदार की कुर्सी पर गलती से बैठ गये तो तुरंत उठे, उसे ही बिठाया और खुद खड़े रहे
उद्धव ठाकरे निरीक्षण पर निकले थे और उसी दौरान सीएम को एक कुर्सी पर बैठे जहाँ पर उन्हें बैठने को कहा गया लेकिन कुछ पल में उन्हें एहसास हुआ कि ये तो तहसीलदार की कुर्सी है और वो उस पर बैठ गये तो वो तुरंत खड़े हुए और तहसीलदार से कहा कि इस पर तुम ही बैठो ये तुम्हारी कुर्सी है तुम्हारी हासिल की हुई है. इसके बाद से वहाँ पर लोग उनकी तारीफ़ करने लग गये.

अखिलेश यादव से हो रही ठाकरे की तुलना अखिलेश यादव ने कुछ दिन पहले इसका बिलकुल ही उल्टा किया था. अखिलेश दरअसल कुछ दिनों पहले एक अस्पताल के निरीक्षण पर गये थे जहाँ पर उन्होंने एक डॉक्टर को डांटते हुए ये कह दिया था कि तुम बहुत ही छोटे आदमी हो, बीच में मत बोलो हमें मत समझाओ. लोग कह रहे है कि एक तरफ से भूतपूर्व सीएम है जो ऐसा व्यवहार करते है और एक वर्तमान सीएम है जो अलग ही व्यवहार करते हुए नजर आते है और इसका श्रेय लोग बाल ठाकरे की परवरिश को भी देते है कि चाहे उद्धव ने गलत रास्ता चुना लेकिन व्यवहार अभी भी नही भूले है.

अब हालांकि ये गठबंधन वाली सरकार है लेकिन किसी तरह से चलायी जा रही है और ये कब तक हो पाता है ये तो आने वाला वक्त ही बता पायेगा क्योंकि किसके मन में क्या चल रहा हो कोई नही बता सकता है.