अब केजरीवाल ने दी दिल्ली वालो को गारंटी, चुनाव जीते तो ये 10 चीजे होगी

117

देश भर की नजर फिर से पांच साल बाद देश की राजधानी दिल्ली पर है क्योंकि अब शहर में एक बार फिर से चुनाव होने वाले है और सभी पार्टियां अपनी अपनी पूरी मेहनत भी कर रही है कि उन्हें जीत मिल जाये. हर पार्टी अपना घोषणापत्र ला रही है, कोई दूसरी पार्टी के नेताओं को अपनी तरफ खींच रही है और कई तो वोट बैंक पॉलिटिक्स खेलना भी शुरू कर चुकी है. अब आखिर चुनाव में तो सब कुछ जायज आजकल के माहौल ने बना ही दिया.

इन सबके बीच अब अरविन्द केजरीवाल ने एक और नया दांव चला है और इसमें उन्होंने दिल्ली की जनता से वादे नही किये बल्कि गारंटी दी है कि वो ये 3 काम तो जरुर करेंगे. चलिये फिर जानते है कि अरविन्द ने इस बार ऐसी कौनसी गारंटी दी है जिसके दम पर वो जीतने की बात तक कर रहे है.

  1. दिल्ली के लिए जो योजना हमने शुरू की है या करेंगे वो कभी भी बंद नही की जायेगी, हमेशा चलेगी.
  2. शहर के लोगो को 24 घंटे बिजली मिलेगी जिसमे 200 यूनिट बिजली फ्री ही रहेगी.
  3. हर घर तक 24 घंटे पीने का पानी उपलब्ध करवाएंगे. अभी हम लोग हर घर को प्रति माह 20 हजार लीटर मुफ्त पानी दे रहे है.
  4. दिल्ली के बच्चो की स्कूल से लेकर के ग्रेजुएशन तक की शिक्षा की गारंटी हमारी है. उन्हें मुफ्त में और उच्च स्तरीय शिक्षा दी जायेगी.
  5. दिल्ली के अस्पतालों को और आधुनिक बनायेंगे और मोहल्ला क्लिनिक और करेंगे. दिल्ली के लोगो को अच्छा इलाज मिलेगा.
  6. अगले पांच सालो के अन्दर हम शहर के भीतर 11 हजार बसे और चला देंगे.
  7. महिलाओं और छात्रो को मुफ्त में बस में सफ़र की सुविधा दी जायेगी और मेट्रो को 500 किलोमीटर तक चलाया जाएगा.
  8. प्रदूषण को पहले से तीन गुना कम करने का लक्ष्य रखा जा रहा है. दिल्ली में दो करोड़ पेड़ लगेंगे और यमुना नदी की सफाई करवाएंगे.
  9. सीसीटीवी का काम चल रहा है और इसके अलावा मोहल्ला मार्शल तैनात किये जायेंगे जो सुरक्षा करने का काम करेंगे.
  10. झुग्गी झोंपड़ी में रहने वालो को सम्मानपूर्वक जीवन दिया जायेगा, जहाँ पर अभी वो रह रहे है वही पर ही उन्हें पक्का मकान बनाकर के दे देंगे.

अब केजरीवाल ने बड़े बड़े वादे तो कर दिए है लेकिन उन्हें पूरा कर पाना क्या वाकई में संभव है? बीजेपी के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी का तो यही कहना है कि गारंटी के नाम पर वो दिल्ली के साथ छल कर रहे है.