सुब्रमण्यम स्वामी ने की मांग, नोटों पर अब इनकी फोटो छापी जाये

131

इन दिनों बीजेपी सत्ता में है और भाजपा की विचारधारा के लोग तेजी के साथ में उभर कर के बाहर आ रहे है. कई तरह की मांगे भी उठ रही है क्योंकि देश में ऐसी खूब सी चीजे है जिससे शायद संतुष्टि न हो और ऐसे में सवाल तो लोग उठाएंगे ही उठाएंगे. अभी हाल ही में स्वामी जी ने भी ऐसा ही कुछ सुझाव दिया है जिस पर काफी ज्यादा चर्चा होने लगी है और कई लोग तो इसका विरोध करने पर भी उतर आये है. आखिर स्वामी जी की बात ही कुछ ऐसी है.

खंडवा में स्वामी विवेकानंद व्याख्यानमाला में दे रहे थे भाषण, कहा नोटों पर छपे लक्ष्मी जी की फोटो
सुब्रमणयम स्वामी खंडवा में पहुंचे थे जहाँ पर उन्हें विवेकानंद व्याख्यानमाला में भाषण देना था. वही पर ही उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो नोटों पर लक्ष्मी माता की फोटो छापने के पक्ष में है. दरअसल उनसे सवाल किसी और मुद्दे को लेकर के पूछा गया था जिसमें सवाल ये था कि जिस तरह से इंडोनेशिया के नोटों पर गणेश की तस्वीर छपी है उस पर आप क्या कहेंगे और भारत में इसका क्या हो सकता है?

इसका जवाब देते हुए स्वामी जी ने कहा कि इसका जवाब तो खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ही दे सकते है. जहाँ तक मेरी बात करते हो तो मैं इसके पूरी तरह से पक्ष में हूँ. भगवान् गणेश जी सभी बाधाओं को दूर करने का काम करते है. मेरा तो ये भी कहना है कि भारतीय नोटों पर धन की देवी लक्ष्मी जी की तस्वीर छापने से भारतीय करेंसी में सुधार हो सकता है. इस पर किसी को भी बुरा भी मानने की कोई जरूरत नही है.

स्वामी जी अक्सर ही अपनी बेबाक राय रखते है और अपने आप में कई बार ये अपनी ही सरकार के खिलाफ भी हो जाता है मगर फिर भी वो ऐसा कुछ कहने से घबराते नही है और न ही उसके परिणामो पर कोई सोचते है.