अरविन्द केजरीवाल पर लगे टिकट बेचने के गंभीर आरोप

65

दिल्ली में चुनाव होने वाले है और इन चुनावों से ठीक पहले ही दिल्ली के चुनावी महकमे में बड़ी ही तेजी के साथ में सरगर्मियां बढ़ गयी है. एक दुसरे पर आरोप और प्रत्यारोपो का दौर चल पडा है जहाँ पर कोई कुछ कह रहा है तो कोई कुछ कह रहा है. हर किसी के अपने मायने है, इस बात में कोई भी शक नही है मगर सबसे बड़ी बात ये है कि अभी केजरीवाल और उनकी पार्टी पर बेहद ही गंभीर आरोप लगे है और आरोप लगाने वाला कोई और नही बल्कि उनकी ही पार्टी से जुड़ा हुआ एक व्यक्ति है.

एनडी शर्मा ने आम आदमी पार्टी को सबसे भ्रष्ट करार दिया, 21 करोड़ में टिकट बेचने का आरोप
दिल्ली में चुनाव होने वाले है और चुनाव से ठीक पहले अब टिकट वितरण होने लगा है. टिकट वितरण के दौरान इस बार बदरपुर से एनडी शर्मा को टिकट नही दिया गया है और उनकी जगह पर राम सिंह नेता जी को टिकट दे दिया गया है जो पहले कांग्रेस के विधायक थे. इस बात पर एनडी शर्मा न सिर्फ खफा है बल्कि उन्होंने गंभीर आरोप भी लगाये है.

एनडी शर्मा का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने राम सिंह नेता जी को पूरे 21 करोड़ रूपये विधायकी का अपना टिकट बेचा है. शर्मा जी कहते है कि बदरपुर में बीजेपी को कोई जानता तक नही था मगर मेने उनके लिए क्षेत्र में जाकर के अच्छे से प्रचार किया, उन्हें घर तक पहुंचाया. अब जब टिकट बांटने की बात आयी तो उन्होंने 21 करोड़ रूपये लेकर के राम सिंह नेता जी को टिकट दे दिया है. इस तरह के आरोपों के बाद में बीजेपी को उन्हें घेरने का बहुत ही अच्छा मौक़ा मिल चुका है.

हालांकि टिकट बेचने वाली बात भारत की राजनीति में कोई नयी नही है. मायावती की पार्टी बसपा में तो खुले में टिकट बेचने के आरोप लग चुके है मगर केजरीवाल काफी स्वच्छ राजनीति करने का दावा करता है और ऐसे में अगर ऐसा कोई आरोप लगता है तो वो साख पर बट्टे की तरह है.