छत्रपति शिवाजी के वंशज ने शिवसेना पर किया करारा हमला, नाम बदलने की भी दी सलाह

494

फ़िलहाल के समय में हम सभी लोग महाराष्ट्र की राजनीति को अगर देखे तो यहाँ पर काफी कुछ है जो पूरी तरह से बदल चुका है और ये बदलाव किसी से छुपा नही है. शिवसेना कांग्रेस से जा मिली है और बीजेपी अपना नया साथी राज ठाकरे के रूप में तलाश रही है. ऐसे में इनमे आपस में आरोप और प्रत्यारोप का दौर तो चलता ही रहता है लेकिन इस बार शिवसेना पर उस व्यक्ति ने आरोप मढ़े है जो महाराष्ट्र में और ख़ास तौर पर मराठियों में सबसे सम्मानित लोगो में से एक है.

उदयनराजे भोसले ने शिवसेना पर दिया बयान, अपना नाम बदलकर ठाकरे सेना रख ले
उदयनराजे भोसले जिन्हें छत्रपति शिवाजी महाराज का वंशज कहा जाता है वो इन दिनों उद्धव ठाकरे और उनकी पार्टी शिवसेना पर जमकर के बरसे है. भोसले ने अपने बयान में कहा ‘मैं आपको बता रहा हूँ कि आपका समय अब खत्म हो चुका है. खुदको शिवसेना कहना तो आप लोग बंद ही कर दे, अब आप लोगो को खुदको ठाकरे सेना कहकर के बुलाना चाहिए. महाराष्ट्र के लोग मूर्ख तो बिलकुल भी नही है.’

उदयनराजे भोसले ने ये बयान एक किताब को लेकर के उपजे विवाद के सम्बन्ध में कहा है. दरअसल हाल ही में एक किताब आयी है जिसका नाम है आज के शिवाजी नरेंद्र मोदी. इस किताब का कांग्रेस ने तो विरोध किया ही किया शिवसेना ने भी कहा कि शिवाजी और मोदी जी की तुलना हो ही नही सकती है. इस पर शिवाजी महाराज के वंशज कहे जाने वाले उदयनराजे भोसले ने शिवसेना को आड़े हाथो लिया है और उन्हें अपना नाम तक बदलदेने की सलाह दे डाली है.

शिवसेना के इस तरह के व्यवहार के बाद में कई लोग है जो खुलकर के उनके खिलाफ सामने आ रहे है और कही न कही ये उनकी संगठन शक्ति को कमजोर करने वाला साबित हो सकता है. हालांकि अभी भी उद्धव ठाकरे का क्लेम तो यही है कि वो पहले से अधिक ताकतवर हो रहे है.