अमित शाह ने सीना ठोककर कहा, इस महीने से पहले बन जायेगा राम मंदिर

119

हिन्दुओ की आस्था के प्रतीक राम मंदिर के बारे में तो हम सभी लोग जानते है और बहुत ही बेहतरीन तरीके से जानते है. कई सदियों से धर्म के लोग इस जमीन के लिए लड़ रहे थे और आखिरकार सुप्रीम कोर्ट के हाल ही में कुछ समय पहले आये आदेश के साथ में उनकी विजय भी हो गयी. अब गेंद सरकार के पाले में है कि वो कब ट्रस्ट बनाती है और कब मंदिर निर्माण शुरू होकर के खत्म हो पाता है क्योंकि लोग इसके लिए काफी लम्बे समय से इंजतार में है.

अमित शाह ने कहा, रोक सको तो रोक लो चार महीने में बनेगा मंदिर
देश के गृह मंत्री अमित शाह मध्यप्रदेश के जबलपुर में लोगो को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे जहाँ पर उन्होंने एक बार फिर से देश भर के मुद्दे छेड़ दिए. सभा में बोलते हुए उन्होंने कहा ‘कांग्रेस के वकील वकील कहते है कि राम मंदिर नही बनना चाहिए. अरे कपिल सिब्बल भाई अगर दम हो तो फिर रोक लो, चार महीने के अन्दर आसमान को छूता हुआ राम मंदिर बनने वाला है.’

शाह ने ये भी कहा कि ये मंदिर देश का सबसे सुन्दर स्थान होगा, यहाँ पर लाखो लोग आयेंगे, इससे वहाँ पर पर्यटन का विकास भी होगा. अगर अमित शाह के बयान की माने तो अब से चार महीने के भीतर यांनी मई 2020 तक एक भव्य राम मंदिर का निर्माण हो जाना चाहिये. हालाँकि अभी तक इस पर कोई ख़ास बड़ा काम होते हुए नजर आ नही रहा है लेकिन उम्मीद कर सकते है कि ये काम जल्द से जल्द शुरू हो जाएगा और मई के महीने तक शाह के बयान के मुताबिक़ खत्म भी हो जाएगा.

राम मंदिर को लेकर के हिन्दुओ की आस्था किसी से भी छिपी हुई नही है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार को भी लगातार कई बार करोडो में वोट इसी मुद्दे पर मिले कि मंदिर बन जाए और अब जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है तो इसमें देरी तो बिल्कुल भी नही होनी चाहिए.