गृह मंत्रालय में इमरजेंसी बैठक, सब काम छोड़कर पहुंचे अमित शाह और डोभाल

795

दिल्ली में चुनाव चल रहे है और देश भर में भी बीजेपी संगठन मजबूत करने पर काम कर रही है और अमित शाह इसमें सबसे अग्रणी भूमिका निभाते रहे है ये बात हम लोग बखूबी जानते है और शाह ऐसे ही काम में लगे हुए थे लेकिन अभी हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ऐसे तीन लोगो को पकड़ा है कि देश भर में अफरा तफरी सी मच गयी है और ये दुनिया भर की हिट लिस्ट में आने वाले लोगो में से एक है जिन्हें दबोचा गया है.

अमित शाह ने ली बैठक, डोभाल समेत आईबी चीफ भी मौजूद
दिल्ली पुलिस ने राजधानी के इलाके वजीराबाद से तीन युवको को गिरफ्तार किया है और ये तीनो कोई ऐसे वैसे नही बल्कि आईएस आई’एस की विचारधारा से जुड़े हुए आतं’की बताये जा रहे है. ये तीनो ही तमिलनाडु के रहने वाले है और उसी संगठन के मोड्यूल पर भारत में भी काम करने की कोशिश कर रहे थे जिसे भारत की पुलिस ने इंटेलीजेन्स की मदद से नाकाम कर दिया है. तीनो को पकड़ कर के जेल में ले जाया गया है. इन्होने एक हिंदूवादी नेता की जान भी ली है.

इस गिरफ्तारी के बाद में गृह मंत्रालय तुरंत हरकत में आया है और हाथो हाथ शाह डोभाल और आईबी चीफ से मिलकर के सारी जानकारी लेते हुए नजर आये ताकि इन लोगो का अब आगे क्या करना है इस पर रणनीति तैयार की जा सके. मोदी सरकार के आने के बाद में इंटेलीजेन्स पर अच्छा खासा ध्यान दिया जा रहा है और उन्हें काफी अच्छे से इक्विप भी किया गया है जिस कारण से अभी तक देश के भीतरी हिस्से पिछले छह सालो से सौ फ़ीसदी तक सुरक्षित कहे जा सकते है.

हाँ बाहरी बॉर्डर इलाको पर अभी भी छुटपुट घटनाएं हुई है लेकिन अभी उस परभी काम किया जा रहा है. फ़िलहाल देश में इस तरह के उत्पाती कही पर भी हो उन्हें पुलिस ढूंढ ही निकालती है और गृह मंत्रालय उस पर पैनी नजर रखता है.