कोर्ट से निर्भया के गुनहगारो को फ़ासी पर लटकाने का आदेश मिलते ही माँ ने दिया बड़ा बयान

238

पिछले लम्बे समय से एक मामला है जो कोर्ट में चल रहा था. हम बात कर रहे है निर्भया केस की जिसके बारे में हम जानते ही है कि किस तरह से एक बच्ची निर्भया के साथ में दिल्ली बस में गलत हुआ. इसके बाद निर्भय की माँ उठ खड़ी हुई और ऐसा कुकर्म करने वालो को कोर्ट तक ले गयी. मामले की सुनवाई सात साल तक चली और सभी जगह वो उपस्थित रही जिसके बाद अब जाकर के कोर्ट ने इन सभी दोषियों को 22 तारीख को लटका देने का फैसला दिया है और ये अपने आप में बड़ी जीत है.

निर्भया की माँ ने बताया इसे सबकी जीत, सबका धन्यवाद भी किया
जैसे ही कोर्ट ने ये बड़ा फैसला दिया तो निर्भया की माँ सामने आयी और उन्होंने सभी लोगो से बात की. मीडिया को संबोधित करते हुए निर्भया की माँ ने कहा कि मैं आप सभी लोगो का देश के लोगो का, मीडिया वालो का बहुत बहुत धन्यवाद करती हूँ जो आप लोग मेरे साथ में खड़े रहे मुझे सपोर्ट किया. आज ये हम सभी को इन्साफ मिला है उसे सजा देने का आर्डर कोर्ट ने दे दिया है.

सिर्फ निर्भया की माँ ही नही बल्कि देश भर में अलग अलग लेवल पर हर कोई प्रतिक्रिया दे रहा है और सबकी अपनी अपनी बाते है. स्वाति मालीवाल जो कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष है उन्होंने भी सत्यमेव जयते कहकर के इस फैसले का स्वागत किया. सभी पार्टियां इस पर स्वागत ही कर रही है और कही न कही ये बड़ी बात है. हालांकि सवाल तो हमेशा यही ही रहेगा कि आखिर एक परिवार को सात साल न्याय पाने के लिए क्यों लग जाते है?

खैर जो भी है इस तरह के फैसले जब भी आते है तो लोगो का भरोसा और विश्वास क़ानून पर फिर से बढ़ने लग जाता है. ये बेहद ही ख़ास है और बेहद ही जरूरी भी है कि लोगो का भरोसा क़ानून में बना रहे वरना देश भीड़तंत्र में तब्दील होने लग जाता है.