जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, ये है आरोप

261

जेएनयू में किस तरह का माहौल बना हुआ है ये बात किसी से भी छुपी हुई तो बिलकुल भी नही है और यही वो वजह है जिसके कारण कही न कही ये यूनिवर्सिटी सुर्खियों में भी आती रहती है. पिछले दो दिनों से लगातार तोड़ने और कूटने की खबरे आ रही थी जिसमे एबीवीपी और लेफ्ट दोनों ही एक दुसरे के सामने नजर आये. एक इस पर आरोप लगा रहा तो दूसरा उस पर लगा रहा मगर पुलिस को तो तथ्य चाहिये होते है और तथ्यों के आधार पर दिल्ली पुलिस एक्शन ले भी चुकी है.

दिल्ली पुलिस ने आईशी घोष के खिलाफ दर्ज की एफआईआर, तोड़फोड़ करने का लगा है आरोप
आईशी पर आरोप है कि वो 4 जनवरी को एक भीड़ को लेकर के सर्वर रूम में घुस गयी थी जहाँ पर उन्होंने कुछ लोग से धक्का मुक्की की, उन पर हमला किया और वहाँ पर तोड़ फोड़ करके काफी ज्यादा नुकसान भी किया गया.एबीवीपी ने इस मामले पर एक विडियो भी जारी किया है जिसमें दावा किया गया है कि विडियो में आईशी घोष भीड़ को लेकर घुसी चली आ रही है.

अब पुलिस भी हरकत में आ गयी है और एक्शन लेते हुए आईशी समेत दर्जनों छात्रो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है जिसके बाद में संभव है कि आईशी और उनके साथ के लोगो को अरेस्ट किया जाए या फिर पूछताछ के लिये थाने ले जाया जाए. हालांकि ये आसान काम नही है क्योंकि पुलिस के थोडा सा सख्त होते ही जेएनयू के कई छात्र खड़े हो जाते है और विरोध प्रदर्शन करने पुलिस हेडक्वाटर के सामने पहुँच जाते है जिससे क़ानून का भी अपमान होता ही है और देश की साख को भी भारी नुकसान पहुँचता है.

अब एक बात ये भी है कि आईशी जो कि अभी विक्टिम कार्ड खेल रही है उसके खिलाफ सबूत मिल जाते है कि वाकई में वो ये सब कर रही थी तो फिर कार्यवाही भी काफी सख्त होगी इस बात में कोई भी शक नही है.