उद्धव ठाकरे के दूर होते ही महाराष्ट्र में इस पार्टी से गठबंधन कर सकती है बीजेपी

860

महाराष्ट्र में जो भी चुनावी परिणाम आये है वो सभी लोग देख ही चुके है और ये परिणाम कही न कही इस बात की पुष्टि भी कर ही दे रहे है कि अब यहाँ की राजनीति में बहुत ही बड़े बदलाव हो सकते है क्योंकि हाल ही में शिवसेना ने बीजेपी को बीच रस्ते में छोड़ दिया है और कांग्रेस एनसीपी के साथ में सरकार बना ली जो अपने आप में हर किसी को हैरान भी कर रहा था और बीजेपी तो खुद काफी समय तक शॉक में रही लेकिन अब वो समय पूरा हुआ और आने वाले समय की चुनावी रणनीति बननी शुरू हो चुकी है.

मनसे के नेता के संग दिखा बीजेपी का पोस्टर, राज ठाकरे से हो सकता है गठबंधन
दरअसल महाराष्ट्र के पालघर में जिला परिषद् के चुनाव होने वाले है और इन चुनावो में एक पोस्टर से सनसनी फ़ैल गयी है क्योंकि इस पोस्टर में बीजेपी और मनसे के नेताओं के फोटो एक साथ नजर आ रहे है मानो आपस में दोनों का गठबंधन हो रखा हो. ये पोस्टर कही न कही परदे के पीछे बीजेपी और राज ठाकरे के बीच पाक रही खिचड़ी का संकेत हो सकता है.

राज ठाकरे की पार्टी फ़िलहाल महाराष्ट्र में चौथी और पांचवे नम्बर पर आने वाली पार्टी भले हो लेकिन वो एक मजबूत मराठा वोट पर अपनी पकड़ रखती है और इस बात से इनकार नही किया जा सकता है कि शिवसेना के चले जाने के बाद में तीन विरोधी पार्टियों से लड़ने के लिए बीजेपी को कम से कम एक साथी की जरुरत तो है और फ़िलहाल वो एक साथी राज ठाकरे ही हो सकता है क्योंकि वो एक जाने मानें नेता है और मराठियों में आज भी पकड़ रखते है.

इसका इशारा उन बातो से भी लगता है जब मनसे ने शिवसेना से प्रतिद्वन्दी होकर के एनडीए में जाने की कोशिश की थी लेकिन वो जा नही सके थे और इसके बाद में जब शिवसेना ने कांग्रेस से गठबंधन किया वो मनसे की तरफ से इसकी आलोचना भी हुई थी.