अब प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ के भगवा पर उठाये सवाल

68

राजनीति अपने आप में विचारधारा की लड़ाई है और यहाँ पर लोग अपने अपने तरह से बातो को सबके सामने रखते है जिसकी बाते ज्यादा प्रभावी होती है और जिसे लोग सत्ता में बिठाना चाहते है वो लोग जीत भी जाते है जो हम लोग जानते ही है मगर फिर भी सत्ता का द्वन्द तो चलता ही रहता है और फ़िलहाल ये द्वन्द चल रहा है प्रियंका गांधी और योगी आदित्यनाथ के बीच में. यूपी में पनप रही सीएए को लेकर अस्थिरता को ही प्रियंका मुद्दा बना रही है.

ये भगवा आपका नही है, इसमें बदले वालो की भावना की कोई जगह नही है
प्रियंका गांधी यूपी पुलिस द्वारा कार्यवाही किये जाने के विरोध में लोगो को संबोधित कर रही थी और इसी संबोधन के दौरान प्रियंका ने कहा ‘ये राम का देश है कृष्ण का देश है, जब कृष्ण ने अर्जुन को प्रवचन दिया तब भी उन्होंने बदले की बात नही की थी. उन्होंने करुणा की भावना दिखाई थी. यूपी के मुख्यमंत्री ने जो ये भगवा रंग के वस्त्र धारण किये है वो भगवा रंग आपका नही है ये धार्मिक आत्मा और हिन्दू धर्म का प्रतीक है. इसमें बदले के लिए कोई भी जगह नही है.’

योगी आदित्यनाथ ने की थी तोड़फोड़ करने वालो से बदला लेने की बात योगी आदित्यनाथ ने सीएए के खिलाफ हुए प्रदर्शनों में तोड़ फोड़ देखकर के ये सब करने वाले आरोपियो की सम्पति जब्त करके उनसे बदला लेने की बात कही थी और इस बदला शब्द को कांग्रेस ने गाठ बांधकर के पकड लिया और उसी को बार बार रिपीट करते हुए कह रहे है कि योगी आदित्यनाथ तो बस सिर्फ और सिर्फ बदले की राजनीति कर रहे है. प्रियंका ने यही सब बोलते बोलते योगी के भगवा रंग के वस्त्रो तक पर सवाल खड़े कर दिए.

आपको बता दे इन दिनों प्रियंका और योगी में आर पार की जंग छिड़ी हुई है. एक तरफ योगी अपना प्रशासनिक बल लगाकर के उनके द्वारा फैलाई जाने वाली अराजकता को रोक रहे है वही दूसरी तरफ प्रियंका आये दिन कुछ न कुछ ऐसा कर रही है जिससे कि यूपी में अस्थिरता पैदा हो रही है.