अब इकबाल अंसारी ने दिया राम मंदिर पर बयान, कहा जो भी अयोध्या रेलवे स्टेशन पर आएगा उसे..

937

राम मंदिर पर एक लम्बे समय के बाद में फैसला आया है और ख़ुशी की बात है कि फैसला हिन्दुओ के हक़ में आया है जिसके लिए कई दशको तक कोर्ट में लड़ाई लडनी पड़ी मगर आखिर में सब कुछ सामान्य हो ही गया और ये ख़ुशी की बात भी मानी जा रही है. अब ये फ़ाइनल फैसला है और इसे दूसरी तरफ के सबसे बड़े पक्षकार कहे जाने वाले इकबाल अंसारी ने भी मान ही लिया है. अब उनके पास कोई और रास्ता भी तो नही था और अब इकबाल अंसारी ने एक बयान जारी किया है जो मंदिर से जुड़ा है.

जल्दी हो मंदिर का निर्माण, मंदिर ऐसा बने कि अयोध्या स्टेशन से उतरते ही लोगो को दिखे
अब आप इसे फैसला आने के बाद की मजबूरी कहे या फिर ह्रदय परिवर्तन लेकिन अभी के बयान में इकबाल अंसारी ने मंदिर निर्माण जल्दी और ख़ास होने की इच्छा जताई है. अंसारी ने बयान में कहा कि मंदिर के गेट के सामने रेलवे स्टेशन की दूरी महज 200 मीटर की ही है.ऐसे में मंदिर का निर्माण ऐसे होना चाहिये कि जब लोग अयोध्या के रेलवे स्टेशन से उतरे तो उन्हें सीधे मंदिर दिखाई देने लग जाए.

ये सुझाव वैसे अच्छा है मगर किसी ने भी ये उम्मीद नही की थी कि इस तरह का बयान इकबाल अंसारी देंगे. खैर जो भी है अब तो सब सामान्य हो चला है और अच्छी बात ये है कि जब सुप्रीम कोर्ट ने अपना फाइनल फैसला दिया था तो उस पर भी अपनी सहमती देते हुए इकबाल अंसारी ने इस पर किसी भी तरह की रिव्यू पिटीशन दाखिल करने से मना कर दिया था. कुल मिलाकर के अब सभी लोग सिर्फ और सिर्फ शान्ति ही चाह रहे है.

हालांकि कई लोगो ने इस मामले में आग लगाने की कोशिश की है लेकिन सभी के सभी नाकाम रहे क्योंकि सभी ने एकता का परिचय दिया है जिसकी उम्मीद भी की जा रही थी और ये उम्मीद हर किसी को होनी लाजमी भी है.