हिन्दू रीति रिवाज पसंद करती थी शाहिद अफरीदी की बेटी, अफरीदी ने जो किया वो जानकर गुस्सा आएगा

152

पाक किस बुनियाद पर भारत से अलग हुआ था ये हम सभी जानते है और आज वो बुनियाद इस हद तक आगे बढ़ चुकी है कि पाक में रहने वाले लोग अपने ही पूर्वजो के रीति रिवाजो से नफरत करने लगे है और खुलकर के इन बातों का टीवी चैनलो पर इजहार भी करते है. इनमे पाक क्रिकेट टीम के काफी बड़े खिलाड़ी अफरीदी का नाम भी शामिल है जिन्होंने हिन्दू धर्म को न सिर्फ ड्रामा करार दिया बल्कि अपनी बेटी के उसके प्रति झुकाव को भी दबाव लगाकर के रोक दिया जिस पर वो गर्व भी महसूस करते हुए नजर आते है.

टीवी में देखकर आरती करना सीख रही थी अफरीदी की बेटी, टीवी ही तोड़ दिया
पाक में भारतीय सीरियल्स और फिल्मे बहुत ही ज्यादा पोपुलर है और लोग उन्हें देखते है. अफरीदी की बेटी और बीवी भी उन्हें देखती थी और बेटी ने टीवी में देखते देखते कई हिन्दू तौर तरीके सीख लिए. वो टीवी में देख आरती करने के लिए हाथ घुमाने वाले एक्शन करने लगी और ऐसा करते हुए अफरीदी ने अपनी बेटी को देख लिया और वो इस हरकत पर बहुत भड़के और गुस्सा हुए.

ये सब यही पर ही नही रूका बल्कि अफरीदी ने अपने घर का टीवी ही तोड़ दिया. किसी के धर्म और किसी की संस्कृति से इतना डर की बच्चो पर भी जोर जमा रहे हो और तो और उनके सामने टीवी फोड़कर के अपना शक्ति प्रदर्शन भी कर रहे हो मतलब ये चीज किसी से नफरत की एक सीमा है उसे भी पार कर जाती है और कही न कही पाक के भविष्य पर भी सवालिया निशाँ खडा कर ही देती है जहाँ पर लोगो का दिमाग कुछ इस कदर हो चला है.

अब सबसे बड़ी विडंबना ये भी है कि अफरीदी ने ये किया तो किया बादमे वो खुलकर के इस बात को पाक के टीवी चैनल्स पर बता भी रहा है जिससे मालूम चलता है कि वहां पर हिन्दुओ की और बाकी के अल्पसंख्यको की कितनी इज्जत है?