इस किसान ने बनाया पीएम मोदी का मंदिर, रोज करता है पूजा

126

देश के प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी अपने आप में लोगो के आदर्श है और इस कारण से कई लोग तो उन्हें पूजनीय भी मानने लगे है. हालांकि प्रधानमंत्री खुद ऐसी चीजे करने से मना करते है और खुदको महज एक सेवक बताते है जिसका जिक्र आपने खुदने भी एक नही बल्कि कई दफा सुना होगा मगर लोग इस मामले में दिमाग की नही बल्कि दिल की सुनते है और यही से पूजा पद्धति और मंदिर वगेरह का जन्म भी होता है क्योंकि ये सब चलते भी दिल से ही है.

तमिलनाडु के इराकुड़ी में रहने वाले है शंकर, 8 महीनो में जाकर पूरा हुआ मंदिर निर्माण
इनका नाम है पी शंकर जो तमिलनाडु के इराकुड़ी नाम के एक छोटे से गाँव में रहते है और उन्होंने अपने ही गाँव में एक छोटे से मंदिर का निर्माण करवाया है जो 8 महीनो में बनकर के तैयार हुआ है. इस मंदिर में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी जी की पत्थर से बनी हुई मूर्ति भी लगाई है जिसके आगे रोजाना दीपक जलाया जाता है और शाल भी ओढ़ाई जाती है जिससे शंकर की अपने प्रधानमंत्री के प्रति श्रद्धा के स्तर का अपने आप ही पता चलता है और ये अपने आप में अद्भुत ही है.

अब जब मीडिया समूहों ने शंकर से पूछा कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया? तो पता चलता है कि यहाँ पर लोगो को और खास तौर पर शंकर को भी प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय निर्माण, उज्ज्वल गैस चूल्हा योजनां और किसानो को मिलने वाली आर्थिक सहायता आदि के तरह मदद मिली है जिससे उनके जीवन में काफी बदलाव देखने को मिला है और इसी के चलते वो मोदी के प्रति खुदको कृतज्ञ महसूस करते हुए इस तरह से मंदिर बना रहे है और उनकी पूजा भी कर रहे है.

वैसे दक्षिण भारत में किसी भी इंसान की मूर्ति लगाकर के पूजा करना काफी आम है. यहाँ पर आपको रजनीकांत से लेकर जयललिता की भी मूर्तियाँ लगी हुई और पूजा होते हुए नजर आ जायेगी. ये अपने आप में काफी ज्यादा हैरान भी करता है मगर लोगो का अपना अपना विश्वास भी है.