राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, मांगी मदद

179

आम तौर पर जब स्टेट में और सेंटर में अलग अलग पार्टी की सरकारे होती है तो आपस में बातचीत कम ही होती है और दोनों ही सरकारे अपने से मतलब रखने की कोशिश ज्यादा करती है क्योंकि मदद की उम्मीद कम होती है लेकिन मोदी सरकार में ऐसा नही है. मोदी सरकार ने अपनी पार्टी की हो या अन्य पार्टी की हो राज्य सरकारो को जितनी हो सके उतनी मदद की है और उसकी एक मिसाल ये भी है कि अब राजस्थान के मुख्यमंत्री टिड्डियो से परेशान होकर के प्रधानमंत्री से मदद मांग रहे है.

टिड्डियो से परेशान राजस्थान, मोदी जी मदद करो
इन दिनों राजस्थान में टिड्डी दलों का बड़ा ही घोर आतंक मचा हुआ है। ये पाकिस्तान से बोर्डर क्रॉस करते हुए भारत मे घुस रही है और राजस्थान से होते हुए गुजरात की तरफ जा रही है। अब इनके जाने में कोई परेशानी नही है परेशानी है तो उनके काम मे। दरअसल ये टिड्डियों का दल लाखो की संख्या में आता है और एक झटके में पूरे खेत के खेत चट कर जाता है जिससे सारी फसल बर्बाद हो जाती है राजस्थान के किसान बर्बाद हो रहे है। ऐसे में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्र लिखकर के देश के प्रधानमंत्री मोदी जी से हर सम्भव मदद करने की भी मांग की है।

अशोक गहलोत का कहना है कि ये टिड्डियां पाकिस्तान से आ रही है सरकार कोशिश करे कि वहाँ पर समन्वय स्थापित करके टिड्डियों को आने से रोका जाए। हालांकि गहलोत विपरीत पार्टी के नेता है मगर उनकी कभी मोदी से ज्यादा तीखी बहस नही हुई है। हालांकि गहलोत भी कई दफा बीजेपी की विचारधारा और संघ आदि पर सवाल उठाते रहते है लेकिन उन्हें आखिर में मदद तो वही से ही मांगनी पडती है क्योंकि जनता ने सत्ता उन्हें जो दे रखी है.

आपको बता दे राजस्थान में अब तक करोडो की फसल टिड्डियो के कारण बर्बाद हो चुकी है और किसान इस वजह से काफी ज्यादा परेशान भी है क्योंकि उनकी महीनो की मेहनत स्वाहा जो हो गयी है.