योगी की पुलिस ने राहुल और प्रियंका की गाड़ी को बीच सड़क में रोका, कहा वापिस मुड़ जाओ

337

देश की राजनीति में फ़िलहाल के दिनों में काफी उबाल आ रखा है और इसके पीछे का कारण तो हम लोग भी जानते ही है. अभी हाल ही में नागरिकता संशोधन क़ानून पास हुआ है जिस पर देश भर में तोड़ फोड़ हुई है और कई लोगो की तो जान तक चली गयी और इस पर विपक्ष पूरी तरह से राजनीति करने की हर कोशिश कर रहा है ताकि इसका फायदा उठाया जा सके. अब इसके लिये राहुल गांधी और प्रियंका चोपड़ा जा भी रहे थे मगर अब इसका परिणाम क्या हुआ ये आप खुद ही देख सकते है.

मेरठ जा रहे थे राहुल और प्रियंका, पुलिस ने गाडी रोककर वापिस भेजा
दरअसल यूपी में कई लोगो की जान जाने की खबर है और उनसे मिलने के लिए या फिर यूँ कहिये मामले की संवेदनशीलता को भड़काने के लिए राहुल और प्रियंका मेरठ के ही नजदीक एक गाँव की साइड जा रहे थे जिसे रोकने के लिए यूपी पुलिस के लोग आ पहुंचे. पहले तो राहुल और प्रियंका का काफिला नही रूका. राहुल और प्रियंका के सुरक्षाकर्मी पुलिस को साइड करके आगे निकलते चले गये लेकिन फिर पुलिस ने जोर लगाकर के उन्हें रोका.

इसके बाद में राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की गाडी को वापिस मुड़ आने के लिए कहा गया और बताया गया कि अभी मामला संवेदनशील है और माहौल बिगड़ने का खतरा है जिसके चलते आप अभी यहाँ नही जा सकते है. इसके बाद में राहुल और प्रियंका को वहाँ से वापिस लौटना पड़ा. हालांकि कांग्रेस पार्टी ने इस पूरे घटनाक्रम की न सिर्फ निंदा की है बल्कि ये भी कहा है कि राहुल और प्रियंका वहाँ पर फिर से जायेंगे.

यूपी में लॉ एंड आर्डर की सिचुएशन कण्ट्रोल में नही आ रही है. आये दिन समुदाय विशेष के लोग बाहर आकर के पुलिस चौकियो तक को फूंक रहे है जिसके चलते नेताओं को राजनीति करके इस पूरे मामले को तूल देने से रोका जा रहा है और ये जरूरी भी है.