शशि थरूर के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, हो सकते है अरेस्ट

211

शशि थरूर का नाम तो आप जानते ही है वो कांग्रेस के काफी जाने माने और रंगबिरंगे मिजाज वाले नेता है. न सिर्फ उनकी राजनीति काफी सही चली है बल्कि शशि थरूर लेखन में भी अच्छे रहे है और इस बात में कोई संशय नही है लेकिन लगता है उनकी यही लेखनी की शैली ही उन पर भारी पड़ने वाली है और ऐसी भारी पड़ने वाली है कि कोर्ट को उन्हें पकड़ने के लिये पुलिस भेजनी पड़ेगी ये किसी ने  नही सोचा होगा.

नायर महिलाओं के अपमान का है मामला, कोर्ट के सामान पर भी पेश नही हुए तो जारी हुए वारंट
केरल के एक कोर्ट में एक महिला वकील ने शशि थरूर के खिलाफ केस दर्ज करवाया है जिसमे उनपर नायर महिलाओं के अपमान करने का आरोप लगा है. दरअसल शशि थरूर पर आरोप है कि उन्होंने आज से लगभग तीन दशक पहले एक उपन्यास लिखा था जिसका नाम था ग्रेट इंडियन नॉवेल और इसमें एक भाग में नायर महिलाओं को लेकर के कुछ ऐसी बाते कही गयी जिससे एक महिला वकील नाराज हो गयी और उन्होंने कोर्ट में शशि थरूर के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया.

मुकदमा दायर होने के बाद में शशि थरूर के लिए सुनवाई की तारीख 21 दिसम्बर रखी गयी थी लेकिन वो इस तारीख को पेश नही हुए और इसे कोर्ट के आदेश की अवमानना मानते हुए कोर्ट ने शशि थरूर के नाम का वारंट जारी कर दिया है ताकि पुलिस थरूर को पकडे और कोर्ट के समक्ष पेश करे. शशि थरूर इस मामले में ट्विटर पर सफाई देते हुए नजर आ रहे है और कह रहे है कि उनके पास में तारीख का कोई मेंशन नही था इस वजह से ऐसा हुआ. खैर जो भी है मामले ने तूल तो पकड़ ही लिया है.

वैसे आपको बता दे शशि थरूर पहले से ही सुनंदा पुष्कर मामले में कोर्ट के चक्कर सालो तक लगा चुके है तो उनके लिए ये कोई बड़ी या फिर नयी बात नही है और न ही शायद उन्हें वारंट वगेरह देखकर के कोई ख़ास भय महसूस भी होता होगा.