जामिया के छात्रो की हरकतों पर अमित शाह हुए नाराज, दिया पुलिस को ये निर्देश

339

फिलहाल देश के कई हिस्सों में नागरिकता संशोधन क़ानून पास होने के बाद से ही एक अलग किस्म का माहौल बनाया जा रहा है और ये माहौल अपने आप में चिंताजनक है जिसमे अफवाह फैलाई जा रही है कि मोदी सरकार मुस्लिमो के खिलाफ क़ानून लाई है वगेरह वगेरह और ऐसे में कही न कही बंगाल में तो तोड़ फोड़ हुई ही हुई बाद में ये यूपी तक पहुंची गयी और फिर नयी दिल्ली में जामिया यूनिवर्सिटी और ओखला समेत न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में भी ये सब कुछ देखने को मिला जो काफी हैरान करने वाला भी था क्योंकि बसे तक जला दी गयी.

गृह मंत्रालय का आदेश, पब्लिक प्रॉपर्टी का नुकसान होने से बचाए और अफवाहों को तुरंत रोके
देश की राजधानी में जो करोडो का नुकसान हुआ है उसके बाद में शाह एक्शन में आये है और उन्होंने निर्देश जारी करते हुए सभी राज्यों से भी कहा है कि कई जगहों से पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने की खबरे आ रही है इस पर पुलिस तुरंत एक्शन ले और आम लोगो को भी सुरक्षित करे जिन्हें इन सब चीजो से ख़तरा हो सकता है.

इसके अलावा गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों से सोशल मीडीया के जरिये नागरिकता संशोधन बिल पर फ़ैल रही अफवाहों को रोक लगाने के लिये भी कहा है. इस पर तत्काल प्रभाव से काम शुरू हो गया है और उम्मीद की जा रही है कि जल्द से जल्द पुलिस लॉ एंड आर्डर सिचुएशन को मेंटेन कर लेगी और जो भी देश की राजधानी में आग लगाने की कोशिश कर रहे है उन्हें काबू में करेगी.

इस पूरे माहौल को अब कांग्रेस भी हवा देने में लग गये है जिसके लिए प्रियंका गांधी खुद भी इंडिया गेट पर जाकर के धरने पर बैठ गयी है और मामला दिन ब दिन इस कारण से बिगड़ता जा रहा है जिसके चलते सरकार को लॉ एंड आर्डर मेंटेन करने में समस्या आ रही है.