राहुल गांधी की इस हरकत पर भड़की शिवसेना, संजय राउत ने दिया ऐसा तिलमिलाता जवाब

357

फ़िलहाल के दिनों में शिवसेना किस तरह से अपनी सरकार चला पा रही है ये बात हम सभी लोग जानते ही है. कांग्रेस और एनसीपी के साथ में बड़ी ही मुश्किल के साथ में जोड़ तोड़ करके शिवसेना के लोग सरकार मे बैठे हुए है और ऐसे में शिवसेना पर कांग्रेस के एजेंडे का प्रेशर तो रहता ही है क्योंकि कांग्रेस हर बार अपना समर्थन वापिस ले लेने की चेतावनी दे देती है पर इस बार तो ऐसा कुछ हुआ है कि शिवसेना भी पलट कर के जवाब देने से खुदको रोक नही सकी है.

राहुल ने किया सावरकर का अपमान, शिवसेना ने कहा इस पर कोई समझौता नही
राहुल गांधी से लगातार बीजेपी नेता माफ़ी की मांग कर रहे है कि उन्होंने भारत को लेकर के गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है. इस पर भारत बचाओ रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा ‘मेरा नाम राहुल सावरकर नही है मेरा नाम राहुल गांधी है और मैं माफ़ी नही मांगूंगा.’ राहुल का ये बयान सभी पार्टियों तक पहुंचा तो बीजेपी को तो इसका विरोध करना ही था लेकिन उनकी सत्ता शेयरिंग पार्टी शिवसेना भी इस पर उबलने लगी है.

इस पर संजय राउत ने बयान जारी करते हुए कहा कि सावरकर नाम में राष्ट्र का स्वाभिमान है सम्मान है. नेहरु और गांधी की तरह सावरकर ने भी अपना सब कुछ देश के लिए न्यौछावर कर दिया था. वो एक देवता की तरह है जिनका सम्मान किया जाना चाहिए. इस पर किसी तरह का कोई भी समझौता नही होगा. यही नही शिवसेना ने तो ये तक कह दिया कि महाराष्ट्र के कांग्रेस नेताओं को जाकर के राहुल गांधी को सावरकर के बारे में बताना चाहिये.

ये सब तमाम तरह की बाते हुई जिसके बाद में अब कांग्रेस और शिवसेना के एक सत्ता में रहते हुए भी जो वैचारिक जंग है वो खुलकर के सडको पर आ गयी है और अब इसके रूकने के तो कोई लक्षण ही नजर नही आ रहे है क्योंकि हाल ही कुछ ऐसे हो रखे है.