नागरिकता संशोधन विधेयक पास होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने दिया बड़ा बयान

174

बड़ी ही कश्मकश के बाद में आखिरकार मोदी सरकार का सपना सच हो गया. नागरिकता संशोधन बिल जिसका हजारो लाखो लोगो को बेसब्री से इन्तजार था जिन्हें भारत की नागरिकता की सख्त जरूरत थी अब वो इस बिल के पास होने के बाद में गर्व से भारत के नागरिक बन सकेंगे. शाह ने इस बिल को दोनों ही सदनों में पेश किया और बहुमत के साथ में पास करवा दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परदे के पीछे से सब कुछ देख और कण्ट्रोल कर रहे थे और जब सब कुछ हो गया तो फिर ख़ुशी में एक स्टेटमेंट तो कम से कम बनता ही है.

मोदी ने कहा, सालो से पीड़ा झेल रहे लोगो की तकलीफ दूर करेगा ये बिल
इस बिल के पास होने के बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर अकाउंट के जरिये स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि ये हमारे देश की दया और भाईचारे के लिहाज से बड़ा ही ऐतिहासिक दिन है. मुझे ख़ुशी है कि ये विधेयक राज्यसभा में पास हो गया और इसका समर्थन करने वाले सभी सांसदों का मैं आभारी हूँ. ये विधेयक उन सभी की पीड़ा को दूर करेगा जो सालो से तंग हो रहे है.

प्रधानमंत्री मोदी ने ही नही बल्कि देश की भी कई बड़ी बड़ी हस्तियों ने इस विधेयक के पास होने पर जश्न मनाया है. ख़ास तौर पर भाजपा और इसके साथी दल काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे है, हर कोई इस मामले में यही ही सोच रहा है कि अब कम से कम उन लोगो को भारत में पनाह मिल पाएगी जो लोग कही न कही पाक में या बांग्लादेश में परेशान है. इनके लिए भारत एक परमानेंट घर की तरह काम करेगा.

हालांकि पाक और बांग्लादेश दोनों ही देश इस बिल की आलोचना कर रहे है क्योंकि उनकी नजर में इस बिल में ये दिखाया जा रहा है कि उनके देश में अल्पसंख्यको को तंग किया जाता है. अब ये देश सच से भी मुंह मोड़ना चाह रहे है.