नागरिकता संशोधन बिल पास होते ही भड़की सोनिया गांधी, दिया ऐसा बेतुका बयान

486

आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बड़ी ही जद्दोजेहद के बाद ही सही लेकिन नागरिकता संसोधन बिल को पास करवा लिया है जिसका भारत के ही नही बल्कि भारत के आस पास रहने वाले भी कई लोगो  को इन्तजार था. इस बिल को कल शाह ने लोकसभा में पेश किया जहाँ पर ये भाजपा ने अपने दम पर पास करवा लिया और इसके बाद में इसे राज्यसभा की टेबल पर रखा गया जहाँ पर दिन भर बहस चली और आखिरकार वोटिंग के बाद अन्य दलों की सहायता से बीजेपी ने ये बिल पास करवा ही लिया जिस पर प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गयी है.

सोनिया गांधी ने इसे बताया संवैधानिक इतिहास का काला दिन
कांग्रेस इस पूरे बिल का विरोध कर रही है क्योंकि इसमें कही न कही हिन्दू और उससे निकले कई धर्मो को मदद मिल रही है जो बाहर परेशान हो रहे है. उनकी परेशानी दूर होती देख न जाने क्यों सोनिया गांधी परेशान हो गयी है. उन्होंने कहा कि आज जो बिल पास हुआ है वो भारत के संविधान के इतिहास के काले दिन के रूप में जाना जाएगा.

अब ये काला दिन कैसे है ये बात तो खुद कांग्रेस भी नही बता सकती है क्योंकि ये बिल पूरे संवैधानिक तरीके से दोनों सदनों से पूर्ण बहुमत के साथ में पास हुआ है और जनता भी इससे खुश है. अब एक दल की ख़ुशी के लिए देश अपनी चुनौतियों से तो समझौता नही सकता है न? खैर ये तो इस तरह की बाते अक्सर ही देखने में आती ही रहती है जो कभी कभे थोड़ी सी चिंता में डालने वाली होती है.

आपको बता दे कांग्रेस इस बिल का सडको पर भी विरोध कर रही है और सोनिया गांधी सोशल मीडिया से ही हुंकार भरने में लगी हुई है वही दूसरी तरफ बीजेपी इन सब बयानों और काले सफ़ेद दिनों से बेफिक्र बस अपने काम को पूरा करने में लगी हुई है और अब तक काफी कार्य हो भी चुके है.