अमित शाह ने राज्यसभा में शिवसेना से ऐसा सवाल किया, शिवसेना के सभी सांसद बाहर चले गये

811

आज पूरे दिन राज्यभा में बड़ी ही तीखी बहस चली क्योंकि जिस तरह से माहौल था कि नागरिकता संसोधन विधेयक को लेकर के पशोपेश चल ही रही थी. हर किसी के इस पर अलग अलग ओपिनियन थे कोई कुछ कह रहा था कोई कुछ. बीजेपी हिन्दू और बाकी अल्पसंख्यक शरणार्थियो के पक्ष में थी कि इन्हें नागरिकता दी जानी चाहिए जबकि कांग्रेस और बाकी उसके सहयोगी दल इसके विरोध में थे. ऐसे में शिवसेना बीच में ही लटकती रह गयी कि आखिर उसे क्या करना है? और अमित शाह को भी इस पर मजे लेने का मौका मिल गया.

शाह ने बताया शिवसेना को सत्ता का लालची, रातो रात बदल लिया अपना स्टैंड
आप भी जानते है कि शिवसेना ने लोकसभा में नागरिकता संसोधन बिल के समर्थन में वोट किया था जबकि राज्यसभा में वोटिंग से ठीक पहले उनके नेताओं के बयान इसके खिलाफ आने लगे. सभी समझ गये कि कांग्रेस ने इस बिल का समर्थन करने पर महाराष्ट्र सरकार से समर्थन ले लेने की धमकी दी है.

ऐसे में शाह ने भी शिवसेना के मजे लेते हुए कहा कि ऐसे भी लोग है जो सत्ता के लालच के लिये स्टैंड बदल लेते है. शिवसेना वो पार्टी है जिन्होएँ लोकसभा में इस बिल का समर्थन किया था. अब रातो रात में ऐसा क्या हुआ कि वो विरोध में आ गये? कोई हमें बता सकता है? शिवसेना पर शाह ने इस तरह का हमला पहली बार किया है. हालत तो शिवसेना के सांसदों की ये हो गयी कि उनके सारे के सारे राज्यसभा सांसद सदन से वाक आउट ही कर गये. अब ऐसा तो होना ही था क्योंकि शिवसेना की कोर लाइन कुछ और है और उनके गठबंधन साथी कुछ और है.

ऐसे में शिवसेना के सभी सांसदों ने राज्यसभा से वाक आउट कर लिया. हालांकि बीजेपी ने पूरा जोर लगाकर के राज्यसभा से भी ये बिल पास करवा लिया है जो हजारो लाखो लोगो के चेहरे पर खुशियाँ लेकर के आया है.