धोनी के रिटायरमेंट पर कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान

64

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और धुएधार बल्लेबाज कहे जानें वाले महेंद्र सिंह धोनी का अपना अलग ही किस्म का स्वैग है और ये बात हम लोग भी जानते है. उन्होंने लगभग एक दशक से क्रिकेट की दुनिया पर अपना राज कायम कर रखा है लेकिन जैसी की रीत है समाज एक वक्त के बाद में शेर को बूढा समझनें लगता है और ऐसा ही कुछ महेंद्र सिंह धोनी के साथ भी हो रहा है जब उन्हें पसंद न करने वाले और पसंद करने वाले दोनों ही किस्म के लोगो ने रिटायरमेंट को लेकर के अपनी राय देनी शुरू कर दी और इसी बीच रवि शास्त्री कुछ बोले है.

शास्त्री ने कहा, मुझे यकीन है धोनी कभी खुदको टीम पर नही थोपेंगे
भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने धोनी के रिटायरमेंट की अटकलों पर लगाम लगाते हुए कहा है कि अगर महेंद्र सिंह धोनी अगले साल टी 20 खेलने का फैसला करते है तो उनके इस फैसले पर सवाल उठाने का हक़ किसी को भी नही है क्योंकि मुझे पूरा यकीन है कि धोनी कभी भी खुदको टीम पर थोपेंगे नही. ये बाते रवि शास्त्री ने खुद कही है.

इसके आलावा बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने भी कही न कही ये सब धोनी पर ही छोड़ दिया है. वो कहते है कि अब धोनी का भविष्य क्या होगा ये फैसला तो वो खुद ही करेंगे. यही नही जब धोनी से खुदसे ये सवाल किया गया तो फिर उन्होंने भी बात को उलझाते हुए कह दिया कि अभी कम से कम जनवरी तक तो कुछ भी मत पूछिए. मतलब जनवरी के वक्त में कोई बड़ा फैसला आने की उम्मीद है.

खैर अगर धोनी अगले साल एक बार टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप खेल ले और जिता दे तो ये धोनी के फैन्स के लिये बड़ी ही अच्छी खबर होगी क्योंकि कोई भी फैन चाहेगा कि उनके इस क्रिकेट सुपरस्टार को अगर विदाई मिले तो एक बड़ी जीत के साथ मिले.