अमित शाह ने भरी संसद में की कपिल सिब्बल की बेज्जती, हंसने लगे सभी लोग

641

संसद में इन दिनों माहौल बड़ा ही गरम है क्योंकि सरकार नागरिकता संसोधन बिल लेकर के आयी है जो लोकसभा में तो पास हो चुका है मगर अब राज्यसभा में इस पर बहस जारी है. विपक्ष इस मामले में सवाल पर सवाल दागे जा रहा है और पूरे मामले पर अमित शाह अपने पूरे जोर के साथ में जवाब भी दे रहे है और गजब तरीके से दे रहे है. इस बात को तो हम सभी लोग बखूबी समझ भी रहे है मगर इस बार तो उन्होंने सिब्बल जैसे बड़े वकील की ही खिल्ली उड़ा दी.

कपिल सिब्बल ने बताया इसे आर्टिकल 14 का उल्लंघन, शाह ने उड़ाया क्लाइंट चले जायेंगे का संकेत देकर मजाक
जब राज्यसभा में चर्चा हो रही थी तब कपिल सिब्बल ने कहा कि जो सरकार ये बिल लेकर के आयी है वो आर्टिकल 14 का उल्लंघन है जो हमे समानता का अधिकार है, आप धर्मविशेष के आधार पर इस तरह से ये सब नही कर सकते है ये संविधान की मूल भावना के ही पूरी तरह से खिलाफ है.

अब शाह ने इसका जवाब देते हुए कहा कि ये बाते आपके क्लाइंट न सुन ले बस. आपने जो कहा वो गलत है क्योंकि आर्टिकल 14 हमें वर्गीकरण की भी सुविधा देता है और हम लोग पास के देशो में परेशान होने वाले जिल्लत झेलने वाले लोगो को शरण दे रहे है जिसका आधार धर्म है, हम लोग एक क्लास को शरण दे रहे है न कि सिर्फ एक धर्म को इसलिये आप इतने समझदार है इसके बावजूद इस तरह की बाते कर रहे है. शाह की बाते सुनकर के कपिल सिब्बल के चेहरे का रंग ही पूरी तरह से उड़ गया.

खैर ये सब तो होना ही था क्योंकि जिस तरह से सरकार अब पूरे बहुमत में है तो अब मोदी सरकार को किसी भी तरह का क़ानून पास करवाने से तो विपक्ष किसी भी कीमत से रोक नही सकता है, हाँ थोड़े बहुत अड़ंगे लगाने की कोशिशे जरुर की जा सकती है.