प्रियंका रेड्डी मामले पर निर्भया की माँ ने दिया बड़ा बयान, बतायी पीछे की हकीकत

523

हैदराबाद में पिछले कुछ दिनों में जो कुछ भी हुआ है उससे हर कोई वाकिफ है. हर कोई दुखी है क्योंकि जिस तरह की बर्बरता हमें डॉक्टर प्रियंका रेड्डी के साथ में देखने को मिली है वो कोई अपने लिए सोचने तक में कतरा जाता है. एक लडकी की न सिर्फ अस्मिता कुछ लोगो ने मिलकर लूट ली बल्कि बादमें उसे जला भी दिया. ये काफी शर्मनाक भी है और देश भर में इसके खिलाफ गुस्सा है और इस पर निर्भया की माँ ने भी अपनी बात रखी है और पूरे सिस्टम की असलियत सबके सामने रखी है.

निर्भया की माँ बोली, सालो हो गये लेकिन मेरी बेटी के गुनाहगारो को फ़ासी नही मिली
निर्भय वही लडकी जिसके साथ में दिल्ली की बस में घृणित कार्य किया गया था. निर्भया की माँ ने कहा कि मैं उस परिवार के दर्द को समझ सकती हूँ जिसके साथ में ये सब हुआ है. जिस दौर से गुजर रहे है वो बेहद ही कठिन है क्योंकि यहाँ पर आपको इन्साफ मिलता ही नही है. आपको मंत्रियो के आगे, अधिकारियों के आगे हाथ जोड़कर के खड़े रहना पड़ता है कि हमें इन्साफ मिल जाए.

सरकार ने अभी तक 2012 से भी कोई सबक नही लिया है और न ही आज लेगी. ये जो केस हुआ है हमें अपनी बेटी की याद दिलाता है. जिनके साथ अपराध होता है वो लोग सिर्फ दर दर की ठोकरे खाते घूमते है. निर्भाया की माँ ने कही न कही ये बात सही भी कही है क्योंकि अभी तक उन अपराधियों को क़ानून फ़ासी के फंदे तक नही पहुंचा पाया है जिनके खिलाफ आरोप सिद्ध हो चुके है और ये अपने आप में शर्म करने वाली बात तो है.

अब जब निर्भय के केस को छः साल लग गये तो आप खुद सोच सकते है प्रियंका रेड्डी को न जाने कब जाकर के इन्साफ मिलेगा? ऐसा नही है कि सुधार नही हुए है. सुधार हो रहे है लेकिन उन सुधारों की कोई ख़ास कीमत नही है जब तक आम इंसान सुरक्षित महसूस न करने लगे,