कांग्रेस कर रही है अब इस राज्य में भी बीजेपी की सरकार गिराने की कोशिश

141

कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना ने मिलकर के महाराष्ट्र में कैसे नम्बर वन की पार्टी बीजेपी के साथ धोखा किया और उसे विपक्ष में बिठा दिया ये बात हम लोग जानते ही है और ये सब महाराष्ट्र की राजनीति में किसी अचरज से कम नही था जब सबसे बड़ी पार्टी होते हुए भी बीजेपी को वहां पर सत्ता से हाथ धोना पड़ा था और कही न कही ये शॉक जैसा भी था मगर कांग्रेस को इसके बाद में कुछ ज्यादा ही जोश आ गया और अब कांग्रेस पार्टी एक और राज्य पर नजरे गड़ाकर के बैठ गयी है और उसे लगता है कि वो कुछ कमाल कर देगी.

कर्नाटक में तिकडम लगा रही है कांग्रेस, जनता दल सेक्युलर से हाथ मिला सकती है
कर्नाटक में बीजेपी बहुत ही बहुमत के करीब करीब में मुश्किल से अपनी सरकार चला पा रही है और ये उसके लिए चुनौती भी है. अभी होने वाले उपचुनाव में सीट गवाने पर अल्पमत का खतरा हो सकता है. कांग्रेस पार्टी इसी को भुनाने में लगी हुई है. इस बात की पुष्टि खुद वहाँ के कांग्रेस नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने की है.

परमेश्वरा ने हाल ही में बयान जारी करते हुए कहा कि अभी तक हमारी जनता दल सेक्युलर से कोई भी बात नही हुई है लेकिन अगर ऐसी स्थिति आती है कि बीजेपी सरकार अल्पमत में आ जाती है और स्थितियां बनती है तो गठबंधन का विकल्प भी खुला है. कांग्रेस ने स्पष्ट किया है कि अगर उन्हें मौक़ा मिला तो वो जेडीएस के साथ मिलकर कर्नाटक में बीजेपी की सरकार गिरा देगी जिस तरह से उन्होंने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर के किया है.

हालांकि शाह ने अभी से इस पूरे मामले पर करीब से नजर डालना शुरू कर दिया है और किसी न किसी तरह से बहुमत से काफी अधिक आंकडा जुटाने में लगे हुए है मगर दक्षिण भारत की राजनीति थोड़ी मुश्किल और टफ है जिसमे कांग्रेस पुरानी और मांझी हुई खिलाड़ी है.