भाजपा ने एक और बिल राज्यसभा से पास करवा लिया, कांग्रेस को अब तक का सबसे बड़ा झटका

331

ये इतिहास में पहली बार है जब बीजेपी दोनों ही सदनों में इतनी प्रखर सत्ता और शक्ति के साथ में है कि वो जिस बिल को चाह रहे है उस बिल को पास करवा दे रहे है और कही न कही देश में एक शक्तिशाली सरकार होने की निशानी भी यही ही है लेकिन इसी के साथ अब कांग्रेस के लिए मुसीबते शुरू होती चली जा रही है क्योंकि बीजेपी एक के बाद एक ऐसे बिल पाक कर रही है जिससे कांग्रेस की ताकत क्षीण होती चली जायेगी.

राज्यसभा से पास हुआ एसपीजी संसोधन बिल, राहुल सोनिया से एसपीजी का संवैधानिक अधिकार छीना गया
देश के सबसे बड़े लोगो को सुरक्षा देने के लिए एसपीजी सुरक्षा दल का गठन किया गया था जो देश के प्रधानमंत्री और उनके परिवार को सुरक्षा देने का काम करती है लेकिन दुर्भाग्य से ये एक परिवार की भी सर्विस में लगी हुई थी जिसे हम गांधी फैमिली के नाम से जाते है. अब वो चाहे सरकारी पद पर हो या फिर न हो उनके आगे पीछे सरकारी सुरक्षा कर्मियों का एक बड़ा दल घूमता रहता था जो उनके रूतबे को बढाता था और इस पर करोडो खर्च भी हो रहे थे लेकिन अब ऐसा नही होगा.

बीजेपी ने पूर्ण बहुमत के साथ में राज्यसभा से एसपीजी संसोधन बिल को पास करवा लिया है जिसके बाद में अब सिर्फ और सिर्फ पीएम को ही ये स्पेशल सुरक्षा मिलेगी और राहुल गांधी सोनिया गांधी को जेड प्लस सुरक्षा से संतुष्टि करनी होगी. खैर इतनी मिल रही है वो भी काफी ही है क्योंकि वो फ़िलहाल किसी बड़े संवैधानिक पद पर तो है नही, ऐसे में उन पर इतना खर्च करने का तुक भी नही बनता है. हालांकि कांग्रेस को ये पसंद नही आया और वो सदन से वाक आउट कर गयी.

पार्टी पिछले लम्बे समय से इस बिल का विरोध कर रही थी और उन्होंने तो इसे बीजेपी का राजनैतिक बदला तक करार दे दिया लेकिन भाजपा ने न सिर्फ ये बिल लाया बल्कि बीजेपी को अन्य कई दलों का भी इसमें साथ मिला जिसके चलते ऐसा हुआ.