जेल में बंद चिदम्बरम आजकल टाइम पास के लिये करते है ये काम

70

देश के पूर्व वित्त मंत्री चिदम्बरम के बारे में तो आप जानते ही है वो काफी बड़ी नेता है मगर इन दिनों उनके दिन कुछ अच्छे नही चल रहे है. इन दिनों चिदम्बरम जेल में बंद है और बंद होने के पीछे उनके अपने कारण भी है. चिदम्बरम पर आईएनएक्स मीडिया घोटाले का आरोप है, उन्होंने सत्ता का दुरूपयोग किया है और तमाम बाते है जिनके चलते चिदम्बरम को अन्दर रखा गया है. अब फ़िलहाल लगभग सौ दिन बीत चुके है मगर अब तक चिदम्बरम बाहर नही आ सके है और ऐसे में चिदम्बरम ने जेल में अपना ही नया काम शुरू कर दिया है.

जेल के कैदियों को मुफ्त में देते है कानूनी सहायता और सलाह, डायरी भी लिखते है
पी चिदम्बरम इन दिनों जेल में है और जेल में रहने के दौरान उनकी बाकी कैदियों से भी ठीक ठाक जान पहचान हो गयी है सो वो उनके साथ बात करते है. अब चिदम्बरम एक वकील भी है तो वो उन्हें कानूनी सलाह मशवरा देते है, उनके साथ वर्तमान मुद्दों पर चर्चा करते है और इसके अलावा डायरी भी लिखते है. चिदम्बरम अब काफी सीधे और शांत होकर के अपनी जगह पर बैठे रहते है.

बाहर आने के लिये भी हो रही है हर संभव कोशिश
अब चिदम्बरम को जेल में रहते हुए तीन महीने से ज्यादा हो गये है लेकिन उन्हें वापिस बाहर नही लाया जा सका है. उनके दोस्त वकील लोग लगातार हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट में हर तरह से अपील लगाकर के प्रयास कर चुके है लेकिन फिर भी चिदम्बरम को जमानत तो दूर की बात है, घर का खाना तक देने की इजाजत नही दी गयी है और ये सब लगता नही है कि अब थमने भी वाला है.

चिदम्बरम जेल में लोगो को समझाते हुए भी पाए गये है कि उन्हें किस तरह से बदले की राजनीति का शिकार बनाया गया है और वो यहाँ फंस गये है. उन्हें अच्छे खासे दोस्त वगेरह मिल गये है जिनके साथ में वो रम से गये है.