अब संघ ने किया शिवसेना को मनाने के लिये संपर्क, ठाकरे ने दिया ये जवाब

261

शिवसेना और भाजपा के बीच की जो रस्साकशी है वो अलग ही मुकाम पर जा पहुँची है. कभी एक दुसरे को भाई मानने वाली पार्टियां आमने सामने है. एक तरफ शिवसेना को अपना मुख्यमंत्री बनाना है और दूसरी तरफ फडनवीस को सीएम पद पर टिकाये रखने की जिद है और इसी सब में शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी का दामन भी थाम लिया है मगर जिस तरह के हालात अब बने है ऐसे में कमी थी तो एक संघ की क्योंकि संघ को शिवसेना और बीजेपी दोनों मानते है और अब उसकी एंट्री भी हो गयी है.

संघ ने किया शिवसेना से सम्पर्क, ठाकरे बोले अब देर हो चुकी है
उद्धव ठाकरे जब अपने विधायको से बात कर रहे थे तो उन्होंने खुद इस बात का जिक्र किया कि उन्हें संघ की तरफ से संपर्क किया गया था और मामला सुलझाने की बात कही गयी थी मगर तब ठाकरे ने जवाब देते हुए कहा कि अब बहुत देर हो चुकी है. अब शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस तीनो एक साथ है और तीनो मिलकर के ही इस लड़ाई को जीत भी लेंगे. शिवसेना ने साफ़ जाहिर कर दिया कि वो किसी के भी कहने से अब मानने वाली नही है.

संघ प्रमुख काटते रहे है शुरू से इससे जुड़े सवालों से कन्नी
संघ प्रमुख मोहन भागवत से जब इस मामले पर सवाल किया गया और पूछा गया कि क्या वो इस मामले पर शिवसेना को सपोर्ट करते है या फिर भाजपा को तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि सता चीज ही ऐसी है जो सबको लुभा देती है. जो नही करना चाहिए वो लोग करते है और ऐसा होते हुए हम एक नही बल्कि कई बार देखते रहे है.

खैर संघ इस मामले में ज्यादा दखलअन्दाजी नही कर रहा है क्योंकि शिवसेना ने अपने सारे पुराने सम्बन्ध एक बार के लिए तोड़ ही दिए है और अब अगर कही पर कोई या फिर कुछ नजर आ भी रहा है तो वो सिर्फ और सिर्फ सत्ता है.