कांग्रेस शिवसेना और एनसीपी ने मिलकर लिया फडनवीस के खिलाफ बहुत बड़ा एक्शन

299

आज सवेरा जब हुआ तो ये भाजपा के लिए नये सवेरे की तरह था क्योंकि जिस तरह से बीजेपी ने पिछले एक महीने की शिवसेना की रणनीति को ध्वस्त कर दिया उसके बाद में अब भाजपा की सरकार महाराष्ट्र में बन चुकी है जो अपने आप में सभी को चकित करके रख चुका है मगर अब बीजेपी की राहे इतनी ज्यादा आसान तो नही होने वाली है क्योंकि भाजपा ने इन तीनो के हाथ में जाता हुआ निवाला छीना है तो ऐसे में दिन भर बैठको का दौर जारी रहा जिसने काफी कुछ सामने लाकर के रख दिया.

सुप्रीम कोर्ट जा रही है तीनो पार्टियां, राज्यपाल के आदेश को निरस्त करने की मांग शिवसेना
एनसीपी और कांग्रेस तीनो ही पार्टियों ने ये निर्णय लिया है कि वो राज्यपाल के बीजेपी की सरकार बनाने के आदेश और फडनवीस के शपथ लेने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगे और उनके इस आदेश को निरस्त करने की मांग की जायेगी. तीनो ही पार्टियां पूरी तरह से प्रतिबद्ध नजर आ रही है कि वो बीजेपी के हाथ में इस तरह से तो बाजी नही जाने देगी.

खैर जो भी है जब इस तरह का माहौल बना हुआ है तो ऐसे में सबसे बड़ा संदेह एनसीपी के ऊपर ही बन रहा है क्योंकि एनसीपी जो सुप्रीम कोर्ट जाने की बात कर रही है उनके तो अधिकतर विधायको के समर्थन से ही भाजपा की सरकार बनी है तो ऐसे में वो क्या कहकर के सुप्रीम कोर्ट जा रही है ये बात किसी को भी समझ नही आयी है. जिस तरह की हालत बनी हुई है उससे ये तो साफ है कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में त्वरित सुनवाई कर अपना फैसला देगा.

हालांकि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में फैसला यही देगा कि जिसकी सरकार है वो अपना बहुमत फ्लोर टेस्ट के जरिये साबित करके दिखाए और अगर ऐसा नही हो पाता है तो फिर दुबारा चुनाव होने के आसार नजर आने लगेंगे क्योंकि फिर राजनीति में इतनी मिक्स खिचड़ी पक चुकी होगी कि समझ पाना ही मुश्किल होगा.