जब बाल ठाकरे ने बचायी थी अमिताभ बच्चन की जान, आज उन्ही की वजह से जिन्दा है

266

बाल ठाकरे भारतीय राजनीति के इतिहास में वो नाम है जिनके आगे बड़े बड़े सूरमा झुक जाते है और इस बात में कोई भी शक नही है. मुंबई के कभी वो मुख्यमंत्री नही बने लेकिन जनता की फ़रियाद उनके पास एक सीएम से भी ज्यादा आती थी क्योंकि लोगो के दिलो में उनके लिए एक भरोसा था जिसे उन्होंने जीते जी कायम भी रखा. उनके एहसान तले सिर्फ आम लोग ही नही बल्कि बड़े बड़े सितारे भी दबे हुए है और ये बात कही न कही सच भी है. आज हम आपसे ऐसे ही एक ऐसे किस्से का जिक्र भी करने जा रहे है.

घायल अमिताभ बच्चन के लिये नही थी कोई एम्बुलेंस, बाला साहब ने पहुँचवाया अस्पताल
ये तब की बात है जब अमिताभ बच्चन जवान थे और खूब फिल्मे करते थे. उन दिनों कुली फिल्म की शूटिंग चल रही थी और फिल्म काफी बेहतरीन भी थी जैसा कि हम सभी लोग जानते ही है मगर शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को काफी भारी चोट लग गयी और उस वक्त कोई एम्बुलेंस भी उपलब्ध नही थी. ऐसे में उनकी हालत हर पल खराब से खराब होती चली जा रही थी.

इतने में टीम ने बाल ठाकरे को फोन मिलाया और उस खराब मौसम में भी जैसे तैसे उनके वहाँ एम्बुलेंस उन्होंने भिजवा दी. उस एम्बुलेंस में सवार होकर के अमिताभ बच्चन अस्पताल पहुंचे जहाँ पर उनके घाव भरे गये और वो ठीक हो पाये. उनके ठीक होने के साथ ही उन्होंने बाला साहब का धन्यवाद किया. बच्चन साहब कहते है कि अगर बाला साहब नही होते तो शायद मैं उस दिन बच भी नही पाता और ये बात पूरी तरह से हकीकत है. उनके परिवार से मेरा बहुत पुराना नाता रहा है और उन्होंने मेरी तब मदद की जब मुझे उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी.

अमिताभ बच्चन ने साफ़ तौर पर कहा कि वाकई मे अमिताभ बच्चन ने उनकी बड़ी सहायता की है और इसके लिए वो उनके सदा आभारी भी रहेंगे क्योंकि जिस तरह से कोई किसी की जाने बचाता है तो कही न कही वो जीवन भर के लिए उसका ऋणी हो जाता है.