महाराष्ट्र को अगला मुख्यमंत्री मिल गया, तीनो पार्टियों ने जतायी नाम पर सहमति

146

पिछले काफी लम्बे समय से महाराष्ट्र में जो कुछ भी चल रहा है वो हम सभी लोग देख ही रहे है और ये अपने आप में काफी ज्यादा चर्चा का विषय भी रहा ही है क्योंकि महाराष्ट्र कोई छोटा सूबा तो नही है. पहले बीजेपी और शिवसेना का एक दुसरे से दूर छिटक जाना, इसके बाद में शिवसेना का एनसीपी और कांग्रेस के करीब जाना अपने आप में नए संशय पैदा कर रहा था और लम्बी देर तक माथापच्ची चली लेकिन आखिर हुआ वही जिसका सभी को इन्तजार था और अब शिवसेना की ख़ुशी का तो कोई ठिकाना ही नही है.

उद्धव ठाकरे होंगे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री, प्रेस वार्ता कर करेंगे जल्द अंतिम घोषणा
आखिरकार तय हो ही गया है कि महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री और कोई नही बल्कि उद्धव ठाकरे होंगे और इस बात पर मुहर खुद शरद पंवार ने लगा दी है जो एनसीपी के प्रमुख है. अब वो अपने सहयोगी दल कांग्रेस की सहमति के बिना तो ऐसा ऐलान करेंगे नही तो जाहिर सी बात है कि तीनो पार्टियों ने शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे को ही महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है.

कॉमन मिमिमम प्रोग्राम के तहत चलेगी सरकार
उद्धव भले ही सीएम बनने जा रहे है लेकिन उनके हाथ पूरी तरह से बंधे हुए नही होंगे. उद्धव ठाकरे की लाइफ के साथ में यही काफी बड़ी ट्रेजडी भी कही जा सकती है कि वो इतने लम्बे संघर्ष के बाद सीएम तो बन रहे है लेकिन बंधे हुए हाथो के साथ जिनकी कमान कही न कही कांग्रेस और बाकी पार्टियों के हाथ में होगी. इससे शिवसेना का जो दबदबा पहले हुआ करता था वो भी शायद न ही रहे क्योंकि पार्टी दबाव में तो आ ही चुकी है.

फ़िलहाल शिवसेना के दफ्तर में जश्न का माहौल है और सरकार बनाने की ख़ुशी में शिवसैनिक सोशल मीडिया पर भी काफी हो हल्ला मचाये हुए है लेकिन सवाल ये है कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत आखिर सरकार कब तक चल सकेगी?