उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने को तैयार नही, बोले इन्हें बनाओ सीएम

297

महाराष्ट्र में पिछले काफी लम्बे समय से उद्धव ठाकरे को लेकर के चर्चाये चल रही है कि शिवसेना अब अगर महाराष्ट्र में गठबंधन करके अपनी सरकार बनाने जा रही है तो जाहिर तौर पर इसके मुख्यमंत्री खुद उद्धव ठाकरे ही बनेंगे या फिर वो नही तो उनके बेटे आदित्य को बना दिया जाएगा मगर आखिर में जो बात निकलकर के सामने आयी है वो सबको काफी हद तक हैरान भी कर रही है क्योंकि सभी की इच्छा और सुझावों को दरकिनार करते हुए उद्धव ठाकरे ने अपनी बात सबके सामने रखी है.

उद्धव ठाकरे नही बनना चाहते मुख्यमंत्री, शिंदे या अरविन्द सावंत जैसे नाम पर बने सहमति
अभी हाल ही में शरद पंवार के साथ में उद्धव ठाकरे की मीटिंग हुई और सूत्रों के अनुसार उद्धव ठाकरे ने इस बात पर आपत्ति जताई कि वो मुख्यमंत्री बने. वो कह रहे है कि मुख्यमंत्री शिवसेना से ही बने लेकिन उसके लिए भी कई योग्य चेहरे है जिनमे अरविंद सावंत और एकनाथ शिंदे जैसे बड़े नाम है इनमे से किसी योग्य को बना दिया जाना चाहिए. हालांकि कार्यकर्ता अभी भी ठाकरे परिवार से ही मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर रहे है.

ऐसे में उद्धव ठाकरे का ये फैसला उनके पक्ष में जाता है ये फिर खिलाफ जाता है ये तो आने वाला वक्त ही बता पायेगा क्योंकि अभी से ही बैठकर के हम कुछ भी भविष्य नही बता सकते है लेकिन जल्द ही इसके परिणाम भी सामने आ ही जायेंगे. संभवतः ठाकरे अपने विधायको को इस बात का भरोसा दिलाना चाह रहे है कि बीजेपी से गठबंधन उन्होंने ठाकरे परिवार को गद्दी दिलवाने के लिए नही तोडा है.

अभी मातोश्री में आज सुबह से ही विधायको के साथ में बैठको का दौर जारी है जिसका परिणाम हमें बहुत ही जल्द देखने को भी मिल सकता है इस बात में कोई दो राय नही है. खैर जो भी जल्द ही सारा मैदान और उसका आइना साफ़ नजर आने लग जाएगा.