अमित शाह और ममता बनर्जी आपस में भिड़े, शाह के इस ऐलान से चिढ़ी हुई है ममता

64

बंगाल की राजनीति अपने आप में अलग ही किस्म की है. यहाँ पर आपको सिर्फ और सिर्फ केंद्र और राज्य में टकराव देखने को मिलेगा काफी समय से वहाँ की सत्ता में बैठी हुई ममता बनर्जी इस कोशिश में है कि भाजपा को बंगाल में घुसने से रोक दिया जाये मगर ऐसा हो नही पा रहा है और ऐसे में अमित शाह ने भी कुछ ऐसा ऐलान कर दिया है जिससे ममता बनर्जी की राजनीति को घोर खतरा बताया जा रहा है ऐसा भी आप मान ही सकते है. चलिए फिर पूरे मामले की तह तक जाने का प्रयास करते है.

अमित शाह ने किया देश भर में एनआरसी लागू करने का ऐलान, ममता ने कहा बंगाल में नही होने देंगे
राज्यसभा में हाल ही में अमित शाह ने जानकारी दी है कि गृहमंत्रालय अब पूरे देश में एनआरसी लागू करने जा रहा है जिससे घुसपैठियों को बाहर किया जा सके. इससे किसी धर्म के लोगो को डरने की जरूरत नही है मगर इससे असल डर ममता बनर्जी को लग रहा है. उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा ‘एनआरसी के नाम पर कुछ लोग भड़का रहे है उन बाहर के नेताओ पर भरोसा न करे. हम आपके साथ में खड़े है और ऐसा कुछ नही होंगे देंगे.’

पहले भी ममता पर लगे है बांग्लादेशियों की मदद करने के आरोप
ममता बनर्जी के साथ में ये चीज कोई पहली बार नही हो रही है. उन पर पहले भी आरोप लगते रहे है कि वो बांगलादेश की तरफ से घुसपैठ करने वाले लोगो की मदद कर रही है और उन्हे बंगाल में बसा रही है ताकि तुष्टिकरण की राजनीति करने के साथ ही साथ में अपने वोट बैंक को भी मजबूत किया जा सके.

खैर अब एनआरसी लागू करने का फैसला केंद्र ने कर दिया है तो फिर बंगाल में काफी ज्यादा घमासान देखने को मिलेगा ही मिलेगा क्योंकि जिस तरह से दोनों ही पार्टियां इस मामले में विपरीत विचार रखती है उसके बड़ा में एक स्टेज पर इनका होना तो स्वाभाविक ही नही है.