सुब्रमण्यम स्वामी ने दिये जेएनयू को लेकर ये सुझाव, नाम बदलकर इस महापुरुष पर रखने को कहा

119

सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर ही अपने बयानों को लेकर के चर्चा में आते रहते है और उनके बयान कई दफा विवाद भी खड़े करते रहते है. हाल ही में जेएनयू में काफी ज्यादा बवाल मचा हुआ है ये तो हम सभी देख ही रहे है. छात्र कई दिनों से अपनी मांगो को लेकर के धरने पर बैठे हुए है और सडको से लेकर संसद तक को घेरने की बाते कर रहे है. प्रशासन इनके सामने कुछ भी कर पाने में काफी हद तक अक्षम नजर आ रहा है और ऐसे में स्वामी जी का गुस्सा फूट पड़ा है.

स्वामी हुए जेएनयू छात्रो पर नाराज, दिया सुभाष चन्द्र बोस यूनिवर्सिटी नाम रखने का सुझाव
स्वामी जी जेएनयू के इन छात्रो पर काफी नाराज हुए है जिस तरह के तेवर इन लोगो ने अख्तियार किये है और इसके बाद में उन्होंने सुझाव दिया है कि सबसे पहले तो दो साल के लिये जेएनयू को बंद कर दिया जाए. इसके बाद इसकी अच्छे से सफाई हो और नयी व्यवस्था के साथ में इसका नाम सुभाष चन्द्र बोस यूनिवर्सिटी कर दिया जाये तभी कुछ हो सकता है. स्वामी इन छात्रो पर कुछ ज्यादा ही नाराज नजर आ रहे है.

क्या है इन दिनों हो रहे हंगामे की वजह
इन दिनों हो रहे हंगामे की वजह जेएनयू में प्रशासन द्वारा किये गये नियमो में बदलाव और फीस बढ़ोतरी है. छात्रो की फीस में कुछ हद तक बढ़ोतरी हुई है और हॉस्टल में रहने वाले छात्रो के लिए नियम थोड़े सख्त कर दिये गये है जिसके चलते छात्र अब सडको पर उतर आये है और इन सब फैसलों को वापिस लेकर के अपनी पुरानी व्यवस्था को बहाल करने की मांग कर रहे है.

पहले ये प्रदर्शन केवल केम्पस और उसके आस पास ही था लेकिन अब छात्र मार्च करते हुए सीधे संसद तक जाने की कोशिश कर रहे है ताकि उनकी आवाज वहाँ तक पहुँच जाये. खैर जो भी है स्वामी इसे बिलकुल भी ठीक तरीका नही मानते है और उनकी अपनी राय है जो आपके सामने है.