शरद पंवार ने दिया ऐसा बयान, फिर फँस गयी शिवसेना

344

शिवसेना की हालत इन दिनों में कैसी हो रखी है ये बात हम लोगो से बेहतर भला और कौन जानता है? सभी लोग बखूबी जानते है और मानते भी है. जिस तरह से शिवसेना बीजेपी से अलग हो गयी और उसके बाद में उनके और शिवसेना के बीच में तनाव हुआ और  तनाव इस हद तक बढ़ा कि अब दोनों ही पार्टियां एक दुसरे पर आरोप प्रत्यारोप भी लगाने में लग गयी है. अब ऐसी स्थिति में एक शरद पंवार ही है जो शिवसेना का बेडा पार लगा सकते है लेकिन अब तो उनकी बातो से भी काफी असमंजस सा झलकने लगा है.

शरद पंवार ने दिया बयान, शिवसेना तय करे अपने आगे का रास्ता
अभी हाल ही में शरद पंवार सोनिया गांधी से मिलने के लिए पहुंचे थे और वहां पर उनसे पूछ लिया मीडिया वालो ने कि अब महाराष्ट्र में आगे क्या करेंगे सरकार कैसे बनायेंगे? इस पर शरद पंवार ने वही पुराना राग अलापते हुए कह दिया ‘शिवसेना और बीजेपी ने साथ मिलकर के चुनाव लड़ा था. अब बीजेपी और शिवसेना तय करे कि उनको की करना है?’ बस इतना कहकर के शरद पंवार वहाँ से चलते बने.

शिवसेना के एनडीए छोड़ने के बाद भी पैदा कर रहे उलझन
शिवसेना ने हाल ही में काफी ज्यादा सख्ती के साथ काम किया है. उन्होंने केंद्र से इस्तीफा दे दिया, एनडीए से अलग हो गये और तो और सदन में भी विपक्ष में बैठ रहे है. इसके बावजूद शरद पंवार कह रहे है शिवसेना तय करे कि उन्हें क्या करना है? इतना सब कुछ करने के बाद में भी शिवसेना के पूरी तरह नतमस्तक होने के बाद भी अगर शरद पंवार ऐसी बयानबाजी कर रहे है तो उसका क्या अर्थ निकाला जाये?

खैर अर्थ जो निकले सो निकले लेकिन इस हाल में महाराष्ट्र में सरकार बना पाना बड़ी ही मुश्किल नजर आती है क्योंकि जितने मतभेद कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना में उभर रहे है उसके बाद में तो ये मुश्किल सा ही नजर आ रहा है.