महाराष्ट्र: अब बीजेपी ने किया बड़ा ऐलान, शिवसेना को लगेगा जोर का झटका

5188

महाराष्ट्र में राजनीति की स्थिति क्या है उससे तो आप भी वाकिफ ही होंगे. हाल ही में शिवसेना एनडीए से अलग हुई है और अब कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर के सरकार बनाने की बात भी कर रही है. सब कुछ ठीक ठाक चल ही रहा है जैसा कि शिवसेना चाह रही है. आखिर उन्हें अपना मुख्यमंत्री जो बनाना है लेकिन क्या ये सब कुछ इतना ही आसान है? क्योंकि जिस बीजेपी को छोडकर के शिवसेना चली गयी है वो ये सब कुछ इतनी आसानी से तो नही भूलने वाली है.

बीजेपी के महाराष्ट्र चीफ का दावा, हमारे पास है 119 विधायक जल्द बना सकते है सरकार
महाराष्ट्र में भाजपा के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल है जिन्होंने हाल ही में एक बयान जारी किया है जिसमे वो कहते हुए नजर आ रहे है कि हमारे पास में कुल 119 विधायको का समर्थन है जो बहुमत से कोई ज्यादा दूर नही है. हम जल्द ही सरकार बना लेंगे. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 145 विधायको की जरूरत होती है और अब बीजेपी उससे थोड़ी ही दूरी पर है. पहले बीजेपी के पास में 105 विधायक थे लेकिन अब भाजपा को अन्य छोटे मोटे विधायको और पार्टियों ने समार्थन दे दिया है जिससे उनकी संख्या बढ़ गयी है.

शिवसेना के लिये है खतरे की घंटी
शिवसेना के लिए भाजपा नेता का ये बयान कही न कही खतरे की घंटी की तरह ही है क्योंकि अगर अब एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर के वो सरकार बना भी लेते है तो भी हमेशा इस बात का डर लगा रहेगा कि किसी वजह से किसी भी पार्टी के विधायक टूटकर के बीजेपी की तरफ चले गये तो सरकार ढहने के पूरे पूरे चांस रहेंगे. ऐसे में अगर उद्धव जैसे तैसे सरकार बना भी लेते है तो भी वो कुछ ख़ास कमाल दिखा नही सकेंगे.

हालांकि अब बीजेपी के महाराष्ट्र प्रमुख चंद्रकांत पाटिल के दावे में कितनी सच्चाई है और वो अपनी बात पर इस हद तक खरे उतरते है ये तो आने वाले समय में पता चल ही जाएगा. बाकी शाह की विधायक नीति का लोहा तो हर कोई मानता है.