मुलायम सिंह यादव की हालत खराब, अस्पताल में भर्ती करवाया गया

67

अभी इन दिनों में राजनीतिक गलियारों से कुछ एक बड़े और दिग्गज नेताओं को लेकर अच्छा माहौल नही चल रहा है. कुछ समय पहले अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित से जुडी बुरी खबरे सुनने में आयी थी जिससे उनके प्रशंसको को भी काफी ज्यादा आघात पहुंचा था लेकिन अभी हाल ही में एक और बुरी खबर आयी है जो देश के सबसे बड़े सूबे यूपी के सबसे बड़े नेता यानी मुलायम सिंह यादव से जुडी हुई है और इसके बाद से समाजवादी अस्पताल में काफी हलचल है.

मुलायम सिंह को पेट में भारी दिक्कत, अस्पताल में एक के बाद एक मेडिकल परीक्षण जारी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुलायम सिंह यादव को बीते कुछ दिनों में पेट सम्बंधित तकलीफ थी जो हाल ही में काफी बढ़ गयी है. इसके बाद में उन्हें पीजीआई अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहाँ पर उनका इलाज करवाया जा रहा है. मुलायम सिंह यादव का एंडोस्कोपी और सोनोग्राफी आदि के टेस्ट भी करवाए गये है जिसके रिपोर्ट्स अभी तक पब्लिकली साझा नही किये गये है मगर उम्मीद की जा रही है कि वो ठीक ठाक होकर के लौट आयेंगे. उनके जाने के बाद से पीजीआई के बाहर कई दिग्गजों का जमावड़ा लगा हुआ है.

मुलायम सिंह यादव को यूपी की राजनीति का एक समय में कर्ता धर्ता माना जाता था. मायावती गेस्ट हाउस काण्ड से लेकर कार सेवको पर गोली चलवाने को लेकर के वो काफी विवादों में रहे है. हालांकि इन दिनों वो काफी बुरे दौर से गुजरे है जब से उनके ही बेटे अखिलेश यादव ने उन्हें यूपी की राजनीती से साइडलाइन कर दिया और वो एकांत में अपना जीवन बिता रहे है. ऐसे में उनके खबर में आने की वजह सिर्फ उनकी सेहत ही हो सकती है.

मुलायम सिंह यादव की रिपोर्ट्स अभी तक जारी नही हुई है लेकिन कहा जा रहा है कि वो कुछ दिनों के भीतर घर लौट आयेंगे. हालांकि उनका कद राजनीति में कम हुआ है तो उनकी सेहत पर उतनी चर्चा देखने में भी नही मिलती है जितनी कि पहले मिला करती थी.