शरद पंवार ने अब किया उद्धव ठाकरे को फोन,कही ये बात

265

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों में जो सियासत हुई है उसने तो सभी का रूख और मूड सब कुछ ही पलट कर के रख दिया है. गठबंधन के द्वारा सरकार बनाने की खूब संभावनाए है लेकिन मुख्यमंत्री पद के मोह में अभी तक कोई भी पार्टी किसी पार्टी के साथ मिलकर के सरकार बना नही पायी है. ऐसे में अब शिवसेना भाजपा से अलग हो चुकी है और वो एनसीपी और कांग्रेस की तरफ ताक रही है ताकि वो उन्हें समर्थन देकर के सरकार बनाने में मदद करे. इतनी मान मनव्वल के बाद में एक कॉल आखिरकार शरद पंवार का उद्धव ठाकरे को आ ही गया.

शिवसेना के साथ बनायेंगे सरकार, आखिरी फैसला कांग्रेस पर छोड़ा
शरद पंवार ने देर रात को उद्धव ठाकरे को फोन किया और बताया कि उन्हें राज्यपाल की तरफ से सरकार बनाने के लिए निमंत्रण मिला है. उन्होंने राज्यपाल से कहा कि वो शिवसेना के साथ मिलकर के सरकार बनाना चाहते है मगर क्योंकि कांग्रेस के साथ में गठबंधन  को लेकर के एक राय नही बन पा रही है इस वजह से देरी हो रही है. शरद पंवार ने अब अंतिम फैसला कांग्रेस पार्टी पर छोड़ दिया है यानी उद्धव ठाकरे की जान अब कांग्रेस कमिटी में अटकी है.

आज है शिवसेना को समर्थन पत्र मिलने की पूरी पूरी संभावना
उद्धव ठाकरे ने शरद पंवार के अलावा कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से भी फोन पर बात की थी. सोनिया गांधी का रिस्पोंस सकारात्मक रहा और तो और अधिकतर कांग्रेस विधायक भी शिवसेना को समर्थन देने के पक्ष में है बस कुछ एक बड़े नेता जैसे एके एंटनी आदि इसमें सहमत नही है जिसके चलते अभी तक पेच फंसा हुआ है. अगर ये आज सुलझ जाता है तो शिवसेना को कांग्रेस और एनसीपी से समर्थन मिल जाएगा और वो सरकार बना लेंगे.

दूसरी तरफ बीजेपी की तरफ से कोई भी हलचल नही है. वो मीटिंग्स कर रहे है और बातचीते हो रही है लेकिन उनकी तरफ से सरकार बनाने का कोई भी प्रयास देखने में नही आ रहा है मानो अब उन्होंने विपक्ष में बैठने का ही मन बना लिया है.