देवेन्द्र फडनवीस की जगह बीजेपी के इस नेता को मुख्यमंत्री बनवाना चाहते है ठाकरे

298

फ़िलहाल महाराष्ट्र राज्य में राजनीतिक स्थिति की तस्वीर किसी के भी आगे साफ़ नही है और ऐसे में शिवसेना और बीजेपी के बीच में चल रहा सत्ता का संघर्ष सबके सामने आ ही चुका है. शिवसेना सत्ता पर दावेदारी करने में जुटी हुई है और ऐसे में बीजेपी भी अपने कदम फूंक फूंक कर रख रही है और ऐसी स्थिति में उद्धव ठाकरे ने एक और नया दांव खेला है जिसके जरिये फडनवीस की पोजीशन कमजोर हो सकती है और ये सीधा सीधा गठबंधन में शिवसेना को फायदा पहुंचाने वाला होगा.

मामले में गडकरी का दखल चाहती है शिवसेना, चंद्रकांत पाटिल को देखना चाहते है मुख्यमंत्री
शिवसेना की तरफ से हाल ही में संघ प्रमुख को एक पत्र लिखा गया है जिसमे उन्होंने गडकरी को महाराष्ट्र में भेजकर के बीजेपी के साथ में चल रहे द्वन्द को निपटवाने का अनुरोध किया है. वो चाहते है गडकरी की मदद से चंद्रकांत पाटिल का नाम आगे सरकाया जाए. अगर शिवसेना का सीएम नही भी बनता है तो पाटिल को मुख्यमंत्री बना दे जो वर्तमान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष है. पाटिल शिवसेना से अच्छी बनाकर के रखते है और इस कारण से वो उनकी हर बात मान लेते है.

ऐसे में पाटिल अगर मुख्यमंत्री बनते है तो शिवसेना के लिये सत्ता के जरिये कोई भी फैसला करवाना या फिर उन्हें दबाव में लेना काफी आसान हो जाता है. वही बात करे अगर देवेन्द्र फडनवीस की तो वो अपने खुले मन और दिमाग से स्वतंत्र विचारों से काम करने वाले नेता है और किसी के दबाव में भूलकर के भी नही आते है इसलिए छोटी पार्टी होने की वजह से शिवसेना के लिए सत्ता में उनसे डील करना बेहद ही दूभर होता है इसी वजह से वो पाटिल का नाम धीरे धीरे आगे सरका रहे है.

हालांकि बीजेपी ये बात दसो बार साफ़ कर चुकी है कि अगर महाराष्ट्र में कोई अगला मुख्यमंत्री बनेगा तो वो देवेन्द्र फडनवीस ही है और किसी और नाम का प्रश्न ही नही उठता है. खैर शिवसेना तो अपनी पारी खेलने की हर कोशिश करेगी.