शिवसेना के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर शरद पँवार ने दिया बड़ा बयान

311

अभी फिलहाल में महाराष्ट्र की राजनीति में जो कुछ भी चल रहा है वो किसी से भी छुपा हुआ तो बिल्कुल भी नही है। चुनावी परिणाम आने के बाद से ही सत्ता के करीब पहुंची दोनो पार्टियों शिवसेना और भाजपा में खींचतान बढ़ गयी है। जहां एक तरफ शिवसेना लगातार सत्ता और मुख्यमंत्री का पद अपने पक्ष में लेने के प्रयास में नजर आ रही है वही दूसरी तरफ भाजपा भी बिना शिवसेना को कोई अतिरिक्त फायदा दिये सत्ता में वापसी करना चाहती है।

अब कयास तो लोगो मे ये भी लगाने शुरू कर दिये थे कि शिवसेना चाहे थे एनसीपी की मदद से और कांग्रेस का समर्थन लेकर सरकार बना सकती है। कांग्रेस इसमे कही न कही तैयार नजर भी आ रही थी लेकिन एनसीपी प्रमुख शरद पंवार ने उनकी सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।

एनसीपी ने दिया शिवसेना को झटका, नही करेगी सरकार बनाने में शिवसेना का समर्थन
पंवार ने हाल ही में एक बयान जारी किया है जिसमे वो कह रहे है कि अभी जो लोग शिवसेना और एनसीपी को लेकर के सोच रहे है वो बिल्कुल ही झूठ और बचकाना है। ऐसा कुछ भी नही होने वाला है। हमे जनता ने विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है और हम वही करेंगे। जिन्हें सरकार बनाने का आदेश मिला है वो लोग सरकार बनाये। अब शरद पँवार का ये बयान कही न कही शिवसेना के प्लान की कमर तोड़ने वाला है जिसके जरिये वो बीजेपी पर प्रेशर बना सकती थी।

हालांकि उद्धव ठाकरे हो या संजय राउत हो, सभी शिवसेना के दिग्गज नेता ढाई ढाई साल के लिये मुख्यमंत्री बनाने की मांग पर अड़े है और उससे किसी भी कीमत पर पीछे हटने को तैयार भी नही है। हालाँकि भाजपा ने मीटिंग्स और बयानों के जरिये शिवसेना को नजदीक लाने के प्रयास शुरू कर दिए है मगर मुख्यमंत्री पद की मांग के आगे सब बौने ही साबित हो रहे है।