दिवाली पर पटाखे फोड़ रहा था युवक, अचानक एक भीड़ आयी और इतना पीटा कि जान चली गयी

499

दिवाली का त्यौहार अभी हाल ही में गुजरा है और इसे कही न कही प्रेम और उल्लास का पर्व माना जाता है जो कि हम सभी लोग बखूबी जानते है. ये त्यौहार हिन्दुओ के लिये बड़ी ही मान्यता रखता है और इस कारण से पूरे साल में सबसे ज्यादा उल्लास इसी त्यौहार पर ही होता है. सभी लोग खुशियाँ मनाते है और त्यौहार तो है ही जोरदार इसमें कोई भी शक नही है मगर एक युवक जिसका नाम अमरेश है उसके लिए इस दिवाली पर पटाखे जलाना मातम का सबब बन गया क्योंकि कुछ लोगो को ये पसंद नही आया.

अमरेश का पटाखे जलाना कुछ लोगो को पसंद नही आया, इतना पीटा की जान चली गयी
अमरेश उड़ीसा के भुवनेश्वर का रहने वाला है और वो दिवाली की रात को पटाखे जला रहा था और उसके दोस्त लोग भी उसके साथ में थे. इतने में कुछ एक लोग भीड़ के रूप में उनके पास आये और उसे पटाखे जलाने से मना करने लगे. वो नही माना तो उन्होंने उसे पीटना शुरू कर दिया जिसमे उसकी हालत खराब हो गयी. उसके दोस्त उसे लेकर के अस्पताल भागे लेकिन उसे बचाया नही जा सका.

अज्ञात लोगो के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
पुलिस ने इस मामले में अपनी शिकायत दर्ज कर ली है और अज्ञात लोगो की तलाश की जा रही है जिन पर ये सब करने का इल्जाम लगाया जा रहा है. इसमें कई लोगो ने धार्मिक एंगल भी देखना शुरू कर दिया है और कहा जा रहा है कि समुदाय विशेष के लोगो को उसके ये सब करने से दिक्कत थी और इस कारण से उसकी जान ले ली गयी. खैर असली सच तो पूरा मामला सामने आने के बाद में ही साफ़ हो पायेगा.

फिलहाल तो अमरेश के परिवार में सन्नाटा छाया हुआ है. जो दिवाली लोगो के लिएखुशियाँ और उल्लास लेकर के आती है उसने अमरेश के पूरे परिवार को बिखेरकर के रख दिया और ये अपने आप में बड़ा ही तकलीफदेह भी है इस बात में कोई भी शक नही है.