अब शिवसेना ने अमित शाह से लिखित में ये चीज मांगी है

163

हरियाणा में तो अमित शाह ने बड़ी गजब की तिकडम लगाकर के जेजेपी और चौटाला को अपनी तरफ कर लिया है जिसके बाद में अब मनोहरलाल खट्टर का मुख्यमंत्री बनना तय है. हरियाणा में तो काम बन गया है लेकिन महाराष्ट्र में कही न कही हिसाब किताब थोडा सा बिगड़ते हुए नजर आ रहा है और बिगाड़ने का काम बाहर के लोग नही बल्कि अपने ही कर रहे है. हम बात कर रहे है शिवसेना की जो चुनावी परिणामो के बाद से ही बीजेपी पर चढ़ बैठने की हर संभव कोशिश कर रही है.

शिवसेना ने लिखित में माँगा आश्वासन, आधी आधी होगी सत्ता में भागीदारी
ये बात शिवसेना के हाईकमान ने तो नही कही है लेकिन जनसत्ता की रिपोर्ट के मुताबिक़ शिवसेना के ही के जाने माने विधायक ने कहा कि अब बीजेपी को लिखित में आश्वासन देना चाहिए कि वो शिवसेना को महाराष्ट्र की सरकार में आधी आधी भागीदारी देंगे. इस मामले में वो ये तो पहले ही साफ़ कर चुके है कि उनकी जो भी बात होगी वो अमित शाह से ही होगी, बाकी निचले स्तर के किसी भी नेता को वो तवज्जो ही नही देंगे.

मुख्यमंत्री पद पर भी है शिवसेना की निगाह
शिवसेना इस बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद पर भी निगाद जमाये हुए बैठी है. वरली से विधानसभा चुनाव जीतकर के आये उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को शिवसेना के लोग सीएम पद का कडा उम्मीदवार मानते है. मातोश्री बंगले के बाहर आदित्य ठाकरे फॉर सीएम के पोस्टर भी लगे है जिसके बाद में गहमा गहमी हुई है और अब ये गठबंधन धर्म को बिगाड़ने वाली बात होती है जो शिवसेना की साख को ही कमजोर करेगी.

खैर अब उद्धव ठाकरे शिवसेना की तरफ से जब अमित शाह से फाइनल मीटिंग करते है तब इसके क्या मायने निकलते है और क्या परिणाम आता है ये भी देखने वाली ही बात होगी. हालांकि शाह अपनी स्ट्रेटजी के जरिये भाजपा को हमेशा फायदे में ही रखने की कोशिश करते है.