अमित शाह के घर पहुंचे जेजेपी के चौटाला, बहुत बड़ी खबर बाहर आ गयी है

167

हरियाणा में चुनावी परिणाम आने के बाद से ही हर तरफ काफी ज्यादा उठा पटक चल रही थी और ये इतनी ज्यादा थी जिसकी कोई हद न थी. किसी के पास में भी बहुमत नही था ऐसे में भाजपा तो बहुमत के काफी ज्यादा करीब थी ही थी लेकिन बहुमत जुटाना था. ऐसे में अमित शाह ने अपनी कमान संभाली और फिर लग गये फिर से काम पर. अब शाह का तो यहाँ पर काम पर लगना ही काफी था कि विधायक उनके दरवाजो पर आने लग गये. एक के बाद एक निर्दलीय विधायक उनके यहाँ आने लगे थे लेकिन जेजेपी ने आते हुए थोड़ी देर कर दी.

शाह से मिलने पहुंचे चौटाला, केबिनेट और राज्य मंत्री पद लेकर समर्थन देने जा रही है जेजेपी
सूत्रों ने ऐलान से पहले ही साफ़ कर दिया है कि भारतीय जनता पार्टी और जेजेपी हरियाणा के चुनावों के बाद में गठबंधन करने जा रहे है जिसमे ये दोनों ही पार्टियां मिलकर के सरकार बनायेगी. हालांकि आपको बता दे कि भाजपा के पास में पहले से ही निर्दलीय विधायको का समर्थन है. अब जेजेपी भी बीजेपी को दो केबिनेट मंत्री और एक राज्य मंत्री के पद के बदले में समार्थन देगी.

इसके अलावा जेजेपी ने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी रखा है जिसके तरह वो समर्थन दे रहे है. इसमें वृद्धा पेंशन और स्थानीय लोगो को नौकरी में वरीयता देने जैसी बाते शामिल है. सूत्रों के अनुसार भाजपा इन सभी बातो पर हाँ कर चुकी है और जब हाँ हो गयी है फिर तो अब दुबारा से खट्टर को मुख्यमंत्री बनने से कोई भी रोक नही सकता है. ये अपने आप में हैरान करने वाला है क्योंकि किसी को भी नही लग रहा था कि सत्ता गँवा रही बीजेपी अचानक से इतनी जबरदस्त तरीके से वापसी करेगी.

रिपोर्ट के अनुसार आज रात दस बजे के बाद में या उसके आस पास खट्टर शाह और चौटाला इस पूरे गठबंधन को ऑफिसियल करार दे देंगे और फिर सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू होगी जिसमे खट्टर फिर से सीएम बनेंगे और जेजेपी की भी उसमे हिस्सेदारी होने वाली है.