हरियाणा में चुनावों के बाद अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस कर किया बड़ा ऐलान

83

हरियाणा में चुनावी नतीजो के बारे में तो आप सभी लोग लम्बे समय से देख ही रहे थे कि चुनावी रिजल्ट आने के बाद में भी किसी भी पार्टी के पास में इतने मत नही थे कि वो सरकार बना सके और ऐसे में सभी पार्टियां अपनी अपनी तरह से गठजोड़ में लगी हुई थी. पिछले चौबीस घंटो से लगातार गठजोड़ की बाते हो रही थी और आखिरकार इतने लम्बे उठापटक के बाद में अब बीजेपी के अध्यक्ष और देश के गृहमंत्री अमित शाह ने खुद प्रेस वार्ता करके एक बहुत ही बड़ा ऐलान कर दिया है जिसकी लोग बड़े वक्त से उम्मीद भी कर रहे थे.

शाह ने मीडिया के सामने आकर किया बीजेपी जेजेपी गठबंधन का ऐलान
अमित शाह खुद मीडिया के सामने आये. उनके साथ में मनोहर लाल खट्टर, दुष्यंत चौटाला और अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे. अमित शाह ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी बीजेपी और जेजेपी दोनों गठबंधन कर रहे है और हरियाणा में दोनों की सरकार बनेगी जिसमे भाजपा का मुख्यमंत्री बनेगा और जेजेपी को उपमुख्यमंत्री का पद दिया जाएगा. इसके अलावा बीजेपी को अन्य कई निर्दलीय विधायको का भी समर्थन मिला है जिस पर काम हो रहा है. कल ही इस पर मीटिंग होगी और सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी.

ऐलान से पहले शाह के निवास पर पहुंचे थे चौटाला, लगभग सारी शर्ते मनवा ली
चौटाला सरकार बनाने के इरादे से ही शाह के निवास पर उनसे मिलने के लिए पहुंचे थे जहाँ पर उन्होंने उनके सामने अपनी कई शर्ते रखी जैसे हरियाणा में अपराध कम करने पर काम हो, स्थानीय युवाओं को नौकरी में वरीयता मिले और उन्हें भी सत्ता में भागीदारी मिले. अभी मौके की नजाकत को देखते हुए बीजेपी ने उनकी सारी शर्ते लगभग मान ली है ऐसा सूत्र बताते है.

खैर जो भी है अब तो बीजेपी और जेजेपी का गठबंधन हो चुका है और दोनों ही पार्टियो को मिलकर के एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत पांच साल तक सरकार चलानी है जिसमे कुछ बंदिशे होगी और कही कही खटपट भी हो सकती है लेकिन साथ लेकर के चलना होगा.